बिहार

bihar

By

Published : Jul 30, 2020, 10:20 PM IST

ETV Bharat / state

बांका में 34 नए पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि, आंकड़ा बढ़कर हुआ 642

औरंगाबाद के सभी प्रखंड कोरोना के जद में है. प्रखंड स्तर पर हो रही सैंपलिंग इनकी वजह से लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. मरीजों की संख्या बढ़कर 642 हो गई है.

banka
banka

बांका: जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को भी 34 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. जिसके बाद मरीजों की कुल संख्या 642 हो गई है. बांका शहर और आस-पास के इलाकों से 13 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

इसके अलावा बौंसी से भी 8 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. कांटेक्ट ट्रेसिंग और प्रखंड स्तर पर हो रहे सैंपलिंग की वजह से भी लगातार पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़ रही है. बता दें कि जिले के सभी प्रखंड से लेकर अधिकांश कार्यालय कोरोना के जद में आ गए है.

34 नए पॉजिटिव मरीज की हुई है पुष्टि
जिले में जिन 34 नए पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. उसमें बांका शहरी क्षेत्र एवं आस-पास से 13 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके अलावा चांदन से दो, रजौन से दो, बाराहाट से एक, धोरैया से तीन, बेलहर से एक, खगड़िया के एक, अमरपुर से एक, फुल्लीडुमर से एक, कटोरिया से एक, और बौसी से आठ पॉजिटिव मरीज मिले हैं. बौंसी में सभी पॉजिटिव मरीज प्रखंड मुख्यालय से ही है. सभी मरीज को आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही है.

386 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर
वहीं, सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में तीन दर्जन से कम मरीज रह गए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकांश पॉजिटिव मरीज अब होम आइसोलेशन में रहने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं. अस्पताल प्रबंधक ने आगे बताया कि 386 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है. इसके अलावा जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 642 हो गई है. जिले में 256 एक्टिव केस है. जबकि दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है. अब तक 10 हजार 972 की सैंपलिंग हुई है. जबकि 350 संदिग्धों का रिपोर्ट आना बांकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details