बिहार

bihar

बांका: SSB जवानों ने किया वृक्षारोपण, पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

By

Published : Jul 13, 2020, 10:43 AM IST

बांका में एसएसबी के जवानों ने वृक्षारोपण अभियान चलाया. इसके तहत सैकड़ों अलग-अलग किस्म के पौधे लगाए गए. लोगों ने इस अभियान को सराहनीय बताया.

बांका में वृक्षारोपण
बांका में वृक्षारोपण

बांका: जिले के सूईया थाना क्षेत्र के आमाटिल्हा के पास खाली पड़ी जमीन पर एसएसबी के जवानों ने बड़ी संख्या में पौधरोपण किया. ग्रामीणों को भी पौधे की रक्षा करने और अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया. वहीं, इस दौरान एसएसबी के जवानों ने सैकड़ों पौधे लगाए.

एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय ने कहा कि जिले भर में जंगल के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर जवानों के तरफ से पौधारोपण किया जा रहा है. हमारा काम सिर्फ वृक्ष ही लगाना नहीं है, बल्कि पौधों की देखभाल करना भी है. एसएसबी के जवानों ने क्षेत्र में छह हजार से अधिक पौधे लगाए हैं. साथ ही लोगों को पौधारोपण के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति भी जागरूक भी कर रहे हैं.

'पौधों की रक्षा करना बहुत जरूरी'

एसएसबी के इंस्पेक्टर ने कहा कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पारा मिलिट्री को दो घंटे के अंदर पांच लाख पौधारोपण का संकल्प के तहत कार्यक्रम चलाया गया. पौधा लगाने से बड़ी चीज है, उसकी रक्षा करना. उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में एरिया डोमिनेशन भी चलाया जाता है, जिससे नक्सल का प्रभाव कम हो. वहीं, इस दौरान काफी संख्या में एसएसबी के जवान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details