बिहार

bihar

By

Published : Jan 9, 2021, 1:40 PM IST

ETV Bharat / state

SP ने थानाध्यक्षों के साथ की क्राइम मीटिंग, दिए सख्त निर्देश

एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले के पुलिस अधिकारियों और थानाध्यक्षों के साथ क्राइम की समीक्षा की गई है. इस दौरान पुलिस अधिकारियों से अपराधिक मामले पर भी चर्चा हुई.

क्राइम मीटिंग
क्राइम मीटिंग

बांका:जिले में बढ़ते अपराध पर नकेल कसने के लिए पुलिस कप्तान अरविंद कुमार गुप्ता सख्त हो गए हैं. इसी क्रम में एसपी ने अपने कार्यालय में थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की. एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को कहा है कि 15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करें. समीक्षा के दौरान इसमें कमियां पाईं गई तो थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है.

एसपी ने कहा कि शरारती तत्वों को चिन्हित कर उनका नाम गुंडा पंजी में अंकित करें. साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र के थानाध्यक्ष अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय स्थापित कर लगातार छापेमारी वह जांच अभियान चलाते रहें.

क्राइम मीटिंग

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर मुजफ्फरपुर बैंक लूट का खुलासा, 16.71 लाख कैश के साथ 4 गिरफ्तार

'15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को करें गिरफ्तार'
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले के पुलिस अधिकारियों और थानाध्यक्षों के साथ क्राइम की समीक्षा की गई है. इस दौरान पुलिस अधिकारियों से अपराधिक मामले पर भी चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि कोई भी प्रकरण पिछले मार्च महीने से कई कार्य लंबित थे. ऐसी स्थिति में 15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है. थानावार विभिन्न लंबित कांडों की समीक्षा के दौरान सबसे ज्यादा लंबित कांड टाउन थाना में पाया गया. लंबित कांड के निष्पादन में कोताही बरते जाने पर संबंधित थानाध्यक्ष को जमकर फटकार लगाते हुए लंबित पड़े सभी कांडों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया. एसपी ने बताया कि अन्य थानाध्यक्षों को भी लंबित कांडों में त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया है.

कटोरिया थानाध्यक्ष हुए पुरस्कृत
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि शराबबंदी और अवैध उत्खनन पर रोक लगाने और नियमित रात्रि गश्ती तेज करने को लेकर भी थानाध्यक्षों का हौसला बढ़ाया गया. एसपी ने बताया कि शराब बरामदगी के मामले में कटोरिया थानाध्यक्ष को पुरस्कृत किया गया है. उन्होंने बताया कि कार्य में शिथिलता किसी भी सूरत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सुस्ती बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा. दिसंबर महीने में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. इस पर नकेल कसने को कहा गया है. साथ ही बताया कि 15 दिनों के बाद दोबारा समीक्षा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details