बिहार

bihar

बांका: लोगों से मांगकर गरीबों के बीच गर्म कपड़े बांट रहे हैं समाजसेवी

By

Published : Jan 11, 2020, 12:53 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 1:10 PM IST

'शहर के मोहल्ले में घूम-घूमकर लोगों से पुराने गर्म कपड़े मांग कर सार्वजनिक स्थल पर बांटने का काम पिछले साल शुरू किया गया था. पिछले दो सप्ताह से जरूरतमंदों के बीच गर्म कपड़े लगातार बांटने का काम किया जा रहा है और ये चलता रहेगा.'

Social workers are distributing  clothes in banka
गरीबों के बीच गर्म कपड़े बांट रहे समाजसेवी

बांका:शहरी क्षेत्र में कुछ समाजसेवियों ने एक नई मुहिम की शुरुआत की है. इसके तहत वो मुहल्ले में घूम-घूमकर प्रत्येक घर के सदस्यों से पुराने कपड़े मांगकर एकत्रित कर रहे हैं. पूरे सप्ताह तक कपड़े एकत्रित करने के बाद शनिवार और रविवार को सार्वजनिक स्थल पर गरीबों और जरूरतमंदों के बीच गर्म कपड़े बांटने का काम करते हैं.

सप्ताह में दो दिन कपड़े का वितरण
समाजसेवी अजय चौहान और ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि पूरे सप्ताह एकत्रित किए गए पुराने कपड़े को जरूरतमंदों के बीच शनिवार और रविवार को बांटा जाता है. इसी कड़ी में शनिवार को भी चांदन नदी के तट पर अवस्थित भयहरण स्थान मंदिर प्रांगण में गरीबों के बीच कपड़े बांटे गए. अजय चौहान ने बताया कि पिछले साल गरीबों को ठंड में तड़पता देखा, तो मन में ख्याल आया कि इनकी मदद की जाए. हम लोगों के पास इतने पैसे नहीं थे. इसीलिए घर में रखे पुराने कपड़ों को निकालकर गरीबों के बीच बांटना शुरू किया, धीरे-धीरे ये मुहिम रंग लाने लगी.

देखें ये रिपोर्ट

पिछले साल हुई थी शुरुआत
समाजसेवी ने बताया कि शहर के मोहल्ले में घूम-घूमकर लोगों से पुराने गर्म कपड़े मांग कर सार्वजनिक स्थल पर बांटने का काम पिछले साल शुरू किया गया था. पिछले दो सप्ताह से जरूरतमंदों के बीच गर्म कपड़े लगातार बांटने का काम किया जा रहा है और ये चलता रहेगा.

ये भी पढ़ें:बेगूसराय: हथियार का भय दिखाकर विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चारों आरोपी गिरफ्तार

वहीं, समाजसेवी ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि ठंड के मौसम में गरीब और जरूरतमंदों के बीच गर्म कपड़ा बांटने की मन में जो भावना थी, वो धीरे-धीरे सफल हो रही है. प्रत्येक सप्ताह गर्म कपड़े बांटे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. साथ ही लोगों से जरूरतमंदों की मदद के लिए पुराने कपड़े देने की अपील भी की जा रही है. इस मुहिम में समाज के प्रबुद्ध लोग भी मदद कर रहे हैं.

Last Updated : Jan 11, 2020, 1:10 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details