बिहार

bihar

By

Published : Sep 16, 2020, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: समाज कल्याण मंत्री ने किया दृष्टि बाधित लोगों के लिए मुफ्त चश्मा वितरण कार्यक्रम का किया उद्घाटन

जिले के हथुआ प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बुनियादी केंद्र में सूबे के समाज कल्याण मंत्री राम सेवक सिंह ने दृष्टि बाधित पचास साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गो और महिलाओं के लिए चश्मा वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

banka
बांका

बांका: जिले के हथुआ प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बुनियादी केंद्र में सूबे के समाज कल्याण मंत्री राम सेवक सिंह ने दृष्टि बाधित पचास साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गो और महिलाओं के लिए चश्मा वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उज्ज्वल दृष्टि योजना के तहत मुफ्त में चश्मा वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री ने पचास साल से ज्यादा दृष्टि बाधित बुजुर्गों और महिलाओं को चश्मा वितरण किया. साथ ही उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने आंखों का इलाज कराएं ताकि लोगों को चश्मा मुफ्त में वितरण किया जा सके. वहीं पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य भर में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार योजना बनाकर समाज कल्याण विभाग के माध्यम से दृष्टि बाधित लोगों को चश्मा बंटा जा रहा है.

1 लाख लोगों के बीच चश्मा वितरण का लक्ष्य
समाज कल्याण मंत्री ने बताया कि राज्य भर के करीब 101 बुनियादी केंद्र के माध्यम से करीब एक लाख लोगों के बीच चश्मे का वितरण कराने का लक्ष्य रखा गया है. इसे प्रत्येक कार्य दिवस के दिन आंखों की जांच कर वितरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके अलावे दिव्यांग जनों के लिए ट्राई साईकल की व्यवस्था की गई है. वहीं उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं को लोगो तक पहुंचने में सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details