बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: टीका लगाने के बाद 7 माह की बच्ची की मौत, ANM पर लापरवाही का आरोप

जिले के कटोरिया के भलुवाकुरा गांव की एक 7 माह की बच्ची को एएनएम द्वारा टीका लगाने से मौत का मामला गहराता जा रहा है. परिजनों का आरोप है कि एएनएम द्वारा गलत टीका लगाया गया. जिससे बच्ची की मौत हो गई.

By

Published : Jun 25, 2020, 10:25 PM IST

banka
banka

बांका (कटोरिया):जिले के कटोरिया थाना थाना क्षेत्र के भलुवाकुरा गांव में बीते रात गांव के पिंटू यादव की 7 माह की बच्ची बबली कुमारी की मौत तेज बुखार से हो गई. जानकारी के अनुसार बुधवार को गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में रेफरल अस्पताल की एएनएम द्वारा उक्त बच्ची को टीका दिया गया था. परिजनों का आरोप है कि एएनएम द्वारा गलत टीका लगाया गया. जिससे बच्ची की मौत हो गई.

टीका लगाने के बाद हुआ बुखार
जिले के कटोरिया के भलुवाकुरा गांव की एक 7 माह की बच्ची को एएनएम द्वारा टीका लगाने से मौत का मामला गहराता जा रहा है. जानकारी के अनुसार बुधवार को कटोरिया रेफरल अस्पताल की एएनएम ने उक्त बच्ची को टीका लगाया था. साथ ही बुखार आने पर दवाई खिलाने को कहा गया था. वहीं परिजनों का कहना है कि टीका पड़ने के एक घंटे बाद उक्त बच्ची को बुखार आ गया. बुधवार की रात लगभग दस बजे बच्ची की मौत हो गई.

सुरक्षित है जुड़वा बहन
जानकारी के अनुसार उक्त बच्ची की एक जुड़वा बहन बिजली कुमारी भी है. आंगनबाड़ी केंद्र में एएनएम ने उसे भी सभी टीका लगाया गया था. बिजली कुमारी सुरक्षित है. इधर परिजनों ने गुरुवार की सुबह घटना की जानकरी कटोरिया रेफरल अस्पताल प्रबंधन को दी. जानकरी मिलते ही चिकित्सा टीम के साथ डॉ रविंद्र कुमार ने गांव जाकर मामले की जांच की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details