बिहार

bihar

बांका: SDM ने पंजवारा चेक पोस्ट का किया निरीक्षण, कुव्यवस्था देख अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Jul 23, 2020, 3:02 PM IST

बांका के पंजवारा चेक पोस्ट पर बुधवार को एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों की लापरवाही देख एसडीएम नाराज हुए.

Yy
Yy

बांका:बिहार-झारखंड सीमा के पंजवारा चेक पोस्ट पर एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान लॉकडाउन के मानकों का उल्लंघन होता देख उपस्थित मजिस्ट्रेट और होमगार्ड जवानों को फटकार भी लगाई. एसडीएम ने चेक पोस्ट पर बगैर मास्क लगाए गुजरने वाले लोगों से जुर्माना वसूल किया. इसके साथ ही लोगों को मास्क भी मुहैया कराया गया.

वरीय दंडाधिकारी ड्यूटी से मिले गायब
बुधवार दोपहर बाद जब एसडीएम निरीक्षण के लिए पंजवारा चेकपोस्ट पहुंचे तो उस वक्त मौके पर सिर्फ एक ही दंडाधिकारी अखलाकउर रहमान मौजूद थे, जबकि दूसरे दंडाधिकारी सतीश कुमार गायब थे. वहीं, चेक पोस्ट पर तैनात गृह रक्षक बल के सिर्फ 3 जवान मौके पर मौजूद थे, जबकि दो जवान ड्यूटी से नदारद थे. हालांकि, कुछ देर बाद दूसरे मजिस्ट्रेट सतीश कुमार मौके पर पहुंचे और एसडीएम को विभागीय आवश्यक कार्य के लिए कुछ देर के लिए जाने की बात बताई.

अधिकारियों से पूछताछ
इसके साथ ही चेक पोस्ट पर नियुक्त किए गए वरीय दंडाधिकारी अरुण कुमार भी मौके पर नहीं मिले. इसको लेकर एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से पूछताछ की. मौके पर मौजूद दोनों दंडाधिकारियों ने बताया कि आज तक चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान वरीय दंडाधिकारी से मुलाकात नहीं हुई है. एसडीएम ने बताया कि ड्यूटी से गायब गृहरक्षक बल एवं दंडाधिकारी से इस मामले में स्पष्टीकरण पूछा गया है.

एसडीएम ने लगाई फटकार
एसडीएम मनोज कुमार चौधरी जब मौके पर पहुंचे तो चेक पोस्ट पर गाड़ियों की आवाजाही सामान्य रूप से हो रहे थी. गृह रक्षक बल के जवान और मजिस्ट्रेट चेक पोस्ट पर बनाए गए झोपड़ी में आराम फरमा रहे थे. अधिकारी को देखकर सभी बाहर निकले और अपनी सफाई देने में लग गए. इस दौरान एसडीएम ने स्पष्ट रूप से अधिकारियों और उपस्थित जवानों को आवाजाही करने वाले सभी वाहनों की जांच करने एवं मालवाहक वाहनों को छोड़ किसी भी अन्य चार पहिया वाहन को बगैर पास के बिहार में प्रवेश की अनुमति नहीं देने को कहा.

गाड़ियों की आवाजाही को नोट किए जाने के लिए रजिस्टर चेक पोस्ट पर मौजूद नहीं देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई और मौके पर मौजूद सीओ को जल्द से जल्द रजिस्टर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इस दौरान मौके पर बाराहाट सीओ शरत मंडल एवं पंजवारा थानाध्यक्ष मुरलीधर साह भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details