बिहार

bihar

निर्धारित दर पर ही सामान बेच पाएंगे दुकानदार, SDM ने बैठक कर दिए निर्देश

By

Published : May 12, 2021, 5:47 PM IST

कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में कालाबाजारी भी चरम पर पहुंच गई है. जिला प्रशासन को लगातार इसकी सूचना मिल रही थी. इसको लेकर एसडीएम ने जिले के व्यवसाईयों के साथ बैठक की.

meeting
meeting

बांका: कोरोना महामारी के चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. इसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश है. लेकिन बांका के शहरी क्षेत्र को छोड़कर तमाम स्थानों पर सभी तरह की दुकानें खुल रही हैं. साथ ही कालाबाजारी की भी लगातार सूचना मिल रही है. इसको लेकर एसडीएम ने जिले के व्यवसाइयों के साथ चर्चा की, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए.

क्वालिटी और क्वांटिटी का दुकानदार रखें ख्याल
एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने व्यवसाइयों को बताया कि हाल ही में शहर की सब्जी मंडी के एक किराना दुकान से भारी मात्रा में मिलावटी सरसाे तेल बरामद किया गयी था. एसडीएम ने सभी काे हिदायत देकर कहा कि कोई भी लाॅकडाउन के दाैरान कालाबाजारी नहीं करेंगे. उन्होंने दुकानदाराें से कहा कि सभी दुकानदार क्वालिटी और क्वांटिटी के साथ रेट काे भी सही रखें. साथ ही थाेक और खुदरा विक्रेताओं से खाद्य सामग्री की कीमत की भी जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में मॉल हुआ सील, पहले तो पुलिस को देखकर घंटों बंद रखा शटर

तय रेट पर ही दुकानदार कर पाएंगे बिक्री
एसडीएम ने कहा कि जल्द ही सभी सामानाें की सूची उसके दर के साथ जिला प्रशासन प्रकाशित करेगी. इसे दुकानदारों को दुकान के आगे तय रेट चार्ट को चिपकाना होगा और उसी के आधार पर ग्राहकों को सामान देना होगा. जिससे ग्राहकों को भी परेशानी नहीं होगी और कालाबाजारी की शिकायत भी दूर होगी. इस कार्य में सभी व्यवसाइयों से एसडीएम ने सहयोग मांगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details