बिहार

bihar

By

Published : May 8, 2021, 12:33 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रामीण कार्य मंत्री ने कहा- बांका में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, राज्य सरकार से मिली स्वीकृति

ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लग जाने के बाद बांका के लाेगाें काे इसकी कमी से जूझना नहीं पड़ेगा. क्योंकि बांका जिले में वर्तमान में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. ऑक्सीजन सिलिंडर की रिफिलिंग जसीडीह से हो रही है.

बैठक करते अधिकारी
बैठक करते अधिकारी

बांका: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और ऑक्सीजन को लेकर मारामारी के बीच जिले वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब बांका में भी ऑक्सीजन प्लांट लगेगा. इसकी जानकारी खुद बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने दी है. मंत्री जयंत राज ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर राज्य सरकार से मंजूरी मिल गई है. इसको लेकर मंत्री ने जिला प्रशासन को तैयारी करने का भी निर्देश दिया है. उन्हाेंने कहा है कि डीएम सुहर्ष भगत से इस संदर्भ में बातचीत भी हुई है.

यह भी पढ़ें- 'ऑक्सिजन मिल नहीं रही, इसलिए मुझे पदमुक्त कर दीजिए' - DMCH के औषधि विभागाध्यक्ष का पत्र

ऑक्सीजन प्लांट के लिए सरकार से मिली स्वीकृति
ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लग जाने के बाद बांका के लाेगाें काे इसकी कमी से जूझना नहीं पड़ेगा. हालांकि बांका जिले में वर्तमान में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. वर्तमान में ऑक्सीजन सिलिंडर की रिफिलिंग जसीडीह से हो रही है. राज्य सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है. डीएम को स्थल चयन का काम समय रहते पूरा कर लेने को कहा गया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी इस बात को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा हुई है. जिसमें डीएम, एसपी दोनों शामिल थे.

वीसी के जरिये मीटिंग

कोरोना संक्रमितों के लिए कम्यूनिटी कीचन की होगी शुरुआत
ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने बताया कि अमरपुर अस्पताल में प्रसव मरीजाें की संख्या ज्यादा हाेती है. इसलिए डीएम से चर्चा के दाैरान अत्याधुनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है. साथ ही कोरोना संक्रमितों के लिए कम्यूनिटी कीचन भी जल्द प्रारंभ होने जा रहा है. अमरपुर रैन बसेरा के समीप कम्यूनिटी कीचन प्रारंभ करवाया जाएगा. मंत्री ने कहा कि सरकार हर तरह से कोरोना से जारी जंग को जीतने के लिए लगी हुई है. हर संक्रमितों को बचाने का उपाय किया जा रहा है. मंत्री ने जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें- कोविड संक्रमण को लेकर पटना जू में भी बरती जा रही सावधानी, जानवरों पर रखी जा रही खास नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details