बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CAA, NRC और NPR के खिलाफ RJD का धरना प्रदर्शन, कहा- नहीं लागू होने देंगे ये कानून

पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि मर जाएंगे मिट जाएंगे, लेकिन देश की आजादी और संविधान को बरकरार रखने के लिए काला कानून को बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस कानून को लागू नहीं होने देंगे.

By

Published : Jan 12, 2020, 8:43 AM IST

banka
धरना प्रदर्शन

बांका: जिले के प्रखंड मुख्यालय परिसर में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया. जिसमें आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस धरना प्रदर्शन में पूर्व सांसद सह आरजेडी नेता जयप्रकाश नारायण यादव भी शामिल हुए.

'CAA संविधान की मूल भावना को समाप्त करता है'
पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं के आह्वान पर बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि आरजेडी नागरिकता संशोधन बिल जैसे काला कानून के खिलाफ है. यह कानून संविधान के मूल भावना को आहत ही नहीं करता है, बल्कि समाप्त भी करता है.

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया

'कानून को लागू नहीं होने देंगे'
पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बताया कि केंद्र में भाजपा की सरकार संविधान की मूल भावनाओं को तहस-नहस करने के साथ-साथ मिटाने का भी काम कर रही है. हमें संविधान और लोकतंत्र को बचाना है. सीएए और एनआरसी नागरिकों के लिए काला कानून है. उसके खिलाफ देशभर में आंदोलन हो रहा है. उन्होंने कहा कि मर जाएंगे मिट जाएंगे लेकिन देश की आजादी और संविधान को बरकरार रखने के लिए काला कानून को बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस कानून को लागू होने नहीं देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details