बिहार

bihar

RJD MLA ने की CM से अपील, बोली- 'प्रवासियों का सकुशल वापस लाने के लिए पहल करे सरकार'

By

Published : May 1, 2020, 3:52 PM IST

अनशन पर बैठी कटोरिया से विधायक सीमा हेंब्रम ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर हमलोग सांकेतिक अनशन पर बैठे. उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि बिहार के के सभी लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए नीतीश सरकार पहल करे.

RJD MLA ने की CM नतीश से अपील
RJD MLA ने की CM नतीश से अपील

बांका: मजदूर दिवस के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर जिले भर के राजद कार्यकर्ता अपने-अपने आवास पर 2 घंटे तक सांकेतिक अनशन पर बैठे. कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूरों के साथ-साथ बिहार से बाहर पढ़ने गए छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी की मांग की. बांका में कटोरिया विधायक स्वीटी सीमा हेम्ब्रम राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर के आवास पर अनशन पर बैठीं. अनशन के दौरान आरजेडी नेताओं ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

'मजदूरों को वापस लाने के लिए हर संभव मदद करेगी राजद'
इसको लेकर राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने बताया कि बिहार से बाहर 25 लाख से अधिक प्रवासी मजदूर लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं. इसके अलावा लाखों की संख्या में छात्र-छात्राएं है बिहार से बाहर कोटा सहित देश के अन्य प्रदेशों में पढ़ाई कर रही है. वे भी बुरी तरह फसें हुए है. लॉकडाउन की वजह से मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है. काम नहीं मिलने की स्थिति में उन्हें पैसे की तंगी के कारण भूखे रहना पड़ रहा है. इसलिए राजद सरकार से यह मांग करती है कि प्रवासी मजदूर के साथ-साथ छात्रों को बिहार वापस लाने को लेकर राज्य सरकार सकारात्मक पहल करे. मांग पूरी नहीं होने पर राजद जोरदार तरीके से आंदोलन करते हुए आमरण अनशन करेगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मजदूरों और छात्रों की हो सकुशल वापसी'
प्रवासियों को वापस लाने के लेकर अनशन पर बैठी कटोरिया से विधायक सीमा हेंब्रम ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर हमलोग साकंतिक अनशन पर बैठे. जिसका मुख्य वजह बिहार से बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों की सकुशल वापसी है. कोटा और देश के अन्य हिस्सों में छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं. उन्हें खाने-पीने की समस्या हो रही है. उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि बिहार के के सभी लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए नीतीश सरकार पहल करे. राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार की हर संभव मदद करने की बात कही है. उन्होंने मजदूर दिवस के अवसर पर बिहार के और देश के तमाम मजदूरों को प्रणाम करते हुए सलाम भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details