बिहार

bihar

बांका: मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर RJD नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

By

Published : Jan 28, 2021, 9:35 PM IST

आरजेडी की प्रस्तावित मानव श्रृंखला प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक में बनेगी. इसको लेकर रजौन में विधायक भूदेव चौधरी और अमरपुर में आरजेडी जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर की अध्यक्षता में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर चर्चा की गई.

Banka
मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर RJD नेताओं ने की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

बांका:नए कृषि कानून के विरोध में बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने भी मोर्चा खोल दिया है. इन कानूनों के विरोध में राजद सहित महागठबंधन के तमाम घटक दल 30 जनवरी को राजद के प्रस्तावित मानव श्रृंखला में शामिल होंगे.

मानव श्रृंखला प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक में बनेगी. इसको लेकर रजौन में विधायक भूदेव चौधरी और अमरपुर में आरजेडी जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर की अध्यक्षता में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर चर्चा की गई.

नए कृषि कानून से सिर्फ पूंजीपतियों को होगा फायदा
रजौन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक भूदेव चौधरी ने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों को बदहाल करने के लिए यह काले कानून लाई है. इन कानूनों से पूंजिपतियों को सीधा फायदा होगा. किसानों के पास कुछ नहीं बचेगा. इसलिए हमारी मांग है कि इन नए कृषि कानूनों को वापस लिया जाए.

उन्होंने कहा कि इन कृषि कानूनों के विरोध में 30 जनवरी को पूरे बिहार में तेजस्वी यादव के आह्वान पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इसलिए बांका जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड तक इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी कार्यकर्ता जुट जाएं.

यह भी पढ़े:RJD का BJP पर हमला, कहा- महागठबंधन की मानव श्रृंखला से घबराई सरकार

मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए किसानों को करें जागरूक
इधर, अमरपुर में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने कहा कि देश में किसानों के द्वारा कृषि बिल वापस लेने को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. सभी किसानों के समर्थन में आगामी 30 जनवरी को प्रखंड कार्यालय से लेकर जिला कार्यालय में मानव श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कार्यकर्ताओं का उपस्थित होना अनिवार्य है. साथ ही क्षेत्र के किसानों को को मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए जागरूक भी करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details