बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में चल रही है विकास की आंधी, मतदान का प्रयोग कर रखें अपनी मांगे- रामनारायण मंडल

बिहार विधानसभ चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटी है. वहीं, बिहार सरकार के राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. क्षेत्र के भ्रमण के दौरान रामनारायण मंडल ने कहा कि बिहार में विकास की आंधी चल रही है.

By

Published : Sep 21, 2020, 10:22 PM IST

Ram Narayan Mandal appealed to people to vote in banka
Ram Narayan Mandal appealed to people to vote in banka

बांका:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक चुनाव की तिथि की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कड़ी में बिहार सरकार के राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं.

सोमवार को राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल कटोरिया पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. वहीं, उन्होंने एक जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया. इस मौके पर उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर बिहार में विकास की कार्य कर रही है. सड़क से लेकर पुल और पुलिया का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. प्रधानमंत्री स्वयं बिहार को बड़ी-बड़ी परियोजनाओं का सौगात दे रहे हैं. बिहार निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

देखें रिपोर्ट

15 हजार करोड़ से सड़क और पुल का निर्माण
इसके साथ ही राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से जो पुल, पुलिया और सड़क की मांग की गई थी. उसे केंद्र और राज्य सरकार लगातार पूरा कर रही है. 15 हजार करोड़ रुपये बिहार सरकार ने सड़क, पुल और पुलिया के निर्माण के लिए दिए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार एनएच से लेकर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों का निर्माण बड़ी राशि देकर करवा रहे हैं. यदि किसी सड़क का निर्माण कार्य छूट गया है तो उसका भी निर्माण जल्द करवाया जाएगा.

वोट बहिष्कार से नहीं होगी किसी की भलाई
जिले में किसी मांग को लेकर लोगों ने वोट बहिष्कार करने की बात कही है. इस पर राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि वोट बहिष्कार करने से किसी का भी भला नहीं हो सकता है. यह कोई नेक कार्य नहीं है. यदि वोट बहिष्कार करेंगे तो आगे कोई जनप्रतिनिधि भी नहीं पूछेगा. इसीलिए लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग अधिक से अधिक करना चाहिए. लोकतंत्र में मतदान करने का अधिकार सबसे मजबूत हथियार है. मतदान करने के साथ-साथ लोग अपनी मांगों को भी रखें. अभी तो बिहार में विकास की आंधी चल रही है. जल्द ही सभी मांगे पूरी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details