बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: बालू माफिया के खिलाफ छापेमारी अभियान, दो ट्रैक्टर जब्त

बांका में बालू माफिया के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान 2 ट्रैक्टर को जब्त किया गया. बालू माफिया के दिन-रात ट्रैक्टर की आवाजाही से लोग काफी परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Nov 7, 2020, 8:46 PM IST

 banka
छापेमारी अभियान

बांका (बेलहर):थाना क्षेत्र के जिलेबिया मोड़ में एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ बेलहर प्रेमचंद्र सिंह और थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बालू माफिया के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया. समय समाप्त चालान को लेकर बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया गया.

बालू उठाव के खिलाफ कार्रवाई
जानकारी के अनुसार बांका एसपी को कुछ सूचना मिली थी कि एक चालान पर बालू माफिया के 5 से 7 बार बालू का उठाव कर अवैध रूप से बेचा जा रहा है. इसी सूचना की पुष्टि के लिए एसडीपीओ को अवैध बालू उठाव के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश मिला था.

ट्रैक्टर को किया गया जब्त
इस पर कार्रवाई करते हुए एक लाल रंग की महिंद्रा और एक नीले रंग का स्वराज ट्रैक्टर को जब्त किया गया. जिसमें दोनों ट्रैक्टर के पास समय समाप्त हो चुके चालान थे. वहीं एक ट्रैक्टर ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं थी. बेलहर थाना क्षेत्र में बालू माफिया के खिलाफ काफी दिनों के बाद ऐसी कार्रवाई हुई है.

क्या कहते हैं एसडीपीओ
थाना क्षेत्र में बालू माफिया की बढ़ती मनमानी से बालू घाट के आस-पास के गांव के ग्रामीण भी काफी परेशान हैं. बालू माफिया के दिन-रात ट्रैक्टर की आवाजाही से लोग काफी परेशान हो रहे हैं. इस मामले में एसडीपीओ प्रेमशंकर सिंह ने बताया कि जब्त दोनों ट्रैक्टर के मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details