बिहार

bihar

ETV Bharat / state

COVID-19 पीड़ितों की मदद में आगे आए पुलिस के हाथ, राहत कोष में दी एक दिन की सैलरी

कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए सामाजिक संगठन और कई लोग मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं. अब पुलिस भी इस नेक काम में पीछे नहीं है. बांका में खाकीधारियों ने अपने वेतन से सहायता राशि प्रदान की.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:21 PM IST

police
police police

बांका: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए बांका पुलिस ने भी अपना हाथ आगे बढ़ाया है. इंस्पेक्टर, एएसआई से लेकर सिपाहियों ने मिलकर एक दिन के वेतन के समतुल्य राशि का योगदान देकर मुख्यमंत्री राहत कोष में 32 हजार 500 रुपए जमा कराए हैं. साथ ही लोगों से अपनी हैसियत के हिसाब से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए योगदान देने की अपील की है.

पुलिस ने दिया योगदान

32 हजार 500 का योगदान दिया

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन की बांका शाखा के सदस्यों ने एक दिन के वेतन के बराबर राशि सीएम आपदा राहत कोष में सहायतार्थ दी है. इसकी जानकारी देते हुए बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन बांका शाखा के कोषाध्यक्ष सह बांका थाने के एएसआई जितेंद्र कुमार तिवारी ने दी. उन्होंने बताया कि 32 हजार 500 मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया गया है.

सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय
एएसआई जितेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से मदद कर रहे हैं. इसके लिए बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन बांका शाखा के सदस्यों की एक बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई. इसमें सर्वसम्मति से सभी सदस्यों ने निर्णय लिया कि राहत कोष में 1 दिन के वेतन का वेतन देंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि बैंक के माध्यम से राशि राहत कोष में जमा भी करा दी गई है.

राहत कोष में दी एक दिन की सैलरी

कोरोना पीड़ितों के लिए योगदान
एएसआई जितेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि इंस्पेक्टर, एएसआई और पुलिस जवानों ने सहयोग किया. टाउन थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राजेश कुमार झा ने सर्वाधिक 3500 रुपए का योगदान दिया. जबकि सभी एएसआई ने दो-दो हजार और महिला व पुरुष सिपाहियों ने पांच-पांच सौ रुपए का योगदान दिया है. टोटल 68 अधिकारियों व सिपाहियों ने इस नेक कार्य में सहयोग किया. एएसआई जितेंद्र कुमार तिवारी ने लोगों से अपनी हैसियत के हिसाब से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि देने की भी अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details