बिहार

bihar

By

Published : Feb 3, 2021, 5:58 AM IST

Updated : Feb 3, 2021, 6:03 AM IST

ETV Bharat / state

एसडीपीओ ने अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर किया जब्त, एक ही परिवार के तीन बालू कारोबारी गिरफ्तार

जिले के दामोदरा पंचायत के बरमसिया घाट के समीप पुलिस ने छापेमारी कर अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया. साथ ही तीन बालू माफियों को गिरफ्तार किया.

बांका
बांका

बांका (कटोरिया):एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर दामोदरा पंचायत के बरमसिया घाट के समीप छापेमारी करअवैध बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्तकर लिया. इस दौरान अवैध बालू कारोबार में संलिप्त एक ही परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में बीसोकुरा गांव के कांग्रेस यादव, बेटा लक्ष्मण कुमार और भाई बसंत कुमार यादव शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: मंत्रिमंडल विस्तार पर फिर लगा ग्रहण, जेडीयू की शर्तें मानने को तैयार नहीं बीजेपी

गुप्त सूचना पर हुई कारोबारी
एसडीपीओ को गुप्त सूचना मिली थी कि बरमसिया गांव के निकट अवैध रूप से बालू का उत्खनन किया जा रहा है. सूचना के पुख्ता होने के बाद एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह अन्य पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस टीम को देखते ही चालकों ने ट्रैक्टर लेकर भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस की कड़ी घेराबंदी रहने के कारण वे भागन में असफल रहे. जिसके चलते पुलिस ने दो ट्रेक्टर को जब्त किया. वहीं तीन आरोपियों को मौकाए वारदात से गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें: मोतिहारी: खूब थिरके PHC प्रभारी और महिला स्वास्थ्यकर्मी, वीडियो वायरल

खनन अधिनियम में प्राथमिकी दर्ज
इस मामले में सनी कुमार के बयान पर खनन अधिनियम के तहत जब्त ट्रैक्टर के मालिक और चालक के अलावा गिरफ्तार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. एसडीपीओ द्वारा की गयी इस कार्रवाई से अवैध बालू कारोबारियों में खलबली मची हुई है.

अन्य पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद
छापेमारी अभियान में एसडीपीओ के साथ अवर निरीक्षक रंजीत कुमार रंजीत और सहायक अवर निरीक्षक सरवी कुमार दल बल के साथ शामिल थे. वहीं, दोनों जब्त ट्रैक्टर को थाना परिसर लाया गया.

Last Updated : Feb 3, 2021, 6:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details