बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: वाहन चेकिंग के दौरान हथियार के साथ एक बदमाश गिरफ्तार, दूसरा मौके से फरार

बांका में तारापुर थाना की पुलिस ने जांच अभियान के दौरान एक अपराधी को धर दबोचा है. अपराधी के पास से हथियार की बरामदगी की गई है.

By

Published : Aug 30, 2021, 7:42 AM IST

गिरफ्तार
गिरफ्तार

बांका:बिहार के बांका (Banka) जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. तारापुर थाने (Tarapur Police Station) की पुलिस ने शनिवार की देर रात खड़गपुर-तारापुर मार्ग पर वाहन चेकिंग के दौरान हथियार सहित एक बदमाश को गिरफ्तार (Crook Arrested) किया है. गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ अमरपुर थाना में हत्या, लूट और आर्म्स एक्ट जैसे कई मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें:नालंदा: फल व्यवसायी से लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, भाई ने ही साजिश रच लुटवाये थे रुपये

तारापुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन के नेतृत्व वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. चार मील के निकट खड़गपुर की ओर से तारापुर की तरफ तेज गति से एक बाइक सवार आ रहा था. पुलिस ने जांच के लिए बाइक सवार को रोकने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें:सुपौल: कलेक्शन एजेंट की हत्या और लूट का खुलासा, 3 अपराधी गिरफ्तार

बाइक रोकते ही दो लोग भागने लगे. दोनों को भागता देख पुलिस ने खदेड़ कर एक को दबोच लिया. जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पकड़े गिए बदमाश की पहचान रंजीत यादव के रूप में की गई है. जिसके पास से हथियार बरामद की गई है.

पुलिस ने वाहन की तलाशी ली, तो सीट के नीचे से एक और देसी कट्टा और आठ कारतूस मिले. उन्होंने बताया कि रंजीत यादव बांका जिले के अमरपुर थाना के महमदपुर गांव का रहने वाला है. जबकि भागने वाला साथी लालू यादव जानकीनगर का रहने वाला है. पुलिस ने बाइक के साथ दो मोबाइल फोन भी जब्त किया है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार रंजीत यादव पूर्व में सजायाफ्ता रहा है. अमरपुर थाना में हत्या, लूट और आर्म्स एक्ट जैसे कई मामले दर्ज हैं. दूसरा फरार बदमाश लालू यादव भी भागलपुर के सजौर थाना के कई मामलों में वांछित है. पुलिस ने बताया कि दोनों किसी को हथियार की डिलीवरी करने जा रहे थे. इस बीच पुलिस के हत्थे चढ़ गए. वहीं, फरार बदमाश की तलाशी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details