बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: पहले चरण में शांतिपूर्ण मतदान खत्म, 4 बजे तक 55.23 प्रतिशत वोटिंग

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बेलहर विधानसभा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक 55.23 प्रतिशत मतदान हुआ.

By

Published : Oct 28, 2020, 8:06 PM IST

banka
बांका

बांका(बेलहर): बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को बेलहर विधानसभा 163 में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. नक्सल प्रभावित विधानसभा होने के कारण यहां मतदान का कार्य सुबह 7 बजे से संध्या 4 बजे तक हुआ. मतदान के शुरु होने के साथ ही मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मतों के अधिकार का प्रयोग किया.

शांतिपूर्ण ढंग से हुआ संपन्न
कोविड-19 को लेकर सभी मतदान केंद्र पर आशा कार्यकर्ता और पुलिस जवान की ओर से मतदाताओं को मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा था. वहीं, मतदान शुरु होने के साथ चार स्थानों पर ईवीएम और वीवीपैड मशीन खराब होने के कारण वहां बदलकर लगभग आधे घंटे बाद मतदान प्रारंभ हुई. जिसमें मतदान केंद्र संख्या 60 प्रावि ददनीचक में ईवीएम मशीन को प्रारंभ करने में विलंब हुआ. वहीं, मतदान केंद्र संख्या 79 प्रावि मथुरा में वीवीपैट बदला गया.

मतदान केंद्र का निरीक्षण
मतदान केंद्र संख्या 73 सामुदायिक भवन नवीबांध में ईवीएम मशीन बदला गया. वहीं, मतदान केंद्र संख्या 99 पंचायत भवन बसमत्ता बाया भाग में भी ईवीएम मशीन बदला गया. पूरे विधानसभा के कूल 307192 मतदाता में 144533 महिला, 162657 पुरुष मतदाता हैं. जिसमें 55.23 प्रतिशत मतदाता ने ही अपने मतों के अधिकार का प्रयोग किया. वहीं, बेलहर विधानसभा के निर्वाचित अधिकारी सह उपविकास आयुक्त रवि प्रकाश और बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने दर्जनों मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. वहीं, इसके साथ ही साथ एसएसबी और सीआरपीएफ के जवान की ओर से क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन और फ्लैग मार्च चलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details