बिहार

bihar

बांका में 'पेंट माय सिटी' कार्यक्रम का आयोजन, मिथिला और मंजूषा पेंटिंग से सज रहे दीवार

By

Published : Dec 30, 2019, 9:56 PM IST

बांका सांसद गिरधारी यादव ने बताया कि बिहार सरकार और जिला प्रशासन मिलकर शहर के सौंदर्यीकरण का काम कर रहे हैं. इस सौंदर्यीकरण के कार्य को जन भागीदारी से जोड़कर और बेहतर किया जाएगा.

बांका
बांका

बांका:जल जीवन हरियाली अभियान के तहत पूरे जिले को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के लिए मुहिम चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से जागरूकता के लिए कई कदम उठाए गए. बांका को बेमिसाल बांका बनाने के लिए डीएम कुंदन कुमार की पहल पर पेंट माय सिटी के तहत पूरे शहर को नया रूप दिया जा रहा है. इस मौके पर कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को जागरूक किया.

महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

नई प्रतिमा का किया गया आवरण
जिले के हृदय स्थली कहे जाने वाले गांधी चौक को जिला प्रशासन ने नया लुक दिया है. गांधी चौक का सौंदर्यीकरण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नई प्रतिमा को भी स्थापित किया गया. प्रतिमा का अनावरण बांका सांसद गिरधारी यादव, डीएम कुंदन कुमार, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, डीडीसी रवि प्रकाश सहित कई राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किया. इस मौके पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया गया.

पेंट माय सिटी का आयोजन

'पेंट माय सिटी' कार्यक्रम का हुआ आयोजन
डीएम कुंदन कुमार के विशेष पहल पर जल जीवन हरियाली अभियान के संदेशों को जन जन तक पहुंचाने के लिए पेंट माय सिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें जिले भर से आए स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया. पेंट माय सिटी के तहत गांधी चौक के आसपास के दीवारों पर मंजूषा और मिथिला पेंटिंग बच्चों ने बनाई. इस मौके पर बांका सांसद गिरधारी यादव, डीएम कुंदन कुमार, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी पेंटिंग की.

बनाया गया मानव श्रंखला

मानव श्रृंखला के लिए तैयार है बांका
जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर बहुत बड़ी मानव श्रृंखला पूरे बिहार में बनाई जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए आह्वान किया है. पूरा बांका इसके लिए तैयार है. मानव श्रृंखला बनाकर जिले के सभी प्रखंडों में भी चलाया जाएगा. यह जल जीवन हरियाली अभियान पृथ्वी को बचाने और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतरीन कदम है. इसके समर्थन में सभी लोग खड़े हैं. इसकी शुरुआत बांका के ह्रदय स्थली गांधी चौक की सौंदर्यीकरण के साथ-साथ जल जीवन हरियाली मिशन के संदेश से किया गया. पेंट माय सिटी कार्यक्रम चलाकर लोगों को इस मुहिम से जुड़ने की अपील की गई.

जानकारी देते जिलाधिकारी और सांसद

जन भागीदारी से आगे बढ़ाया जाएगा विकास कार्य
बांका सांसद गिरधारी यादव ने कहा कि पूरे बिहार में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाया जाना है. जिसमें सभी की भागीदारी होगी. इसकी शुरुआत बांका जिला प्रशासन की ओर से की गई है. वहीं, सांसद ने बताया कि सभी के सहयोग से जिले के साथ-साथ शहर के सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जल जीवन हरियाली को लेकर सरकार और जिला प्रशासन तो काम कर ही रही है. जन भागीदारी से इसे और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details