बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: इलाके में वर्चस्व को लेकर दो गुटों में फायरिंग, एक घायल

सबलपुर गांव में गुरुवार की रात दो गुटों में फायरिंग हो गयी. इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जाता है कि किसी बात को लेकर विवाद में पहले कहासुनी हुई. उसके बाद मामला फायरिंग तक पहुंच गया. इस घटना को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं.

By

Published : May 21, 2021, 6:52 AM IST

banka
banka

बांका: जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सबलपुर गांव में गुरुवार की रात दो गुटों के बीच संघर्ष में फायरिंग हो गयी. इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल युवक की पहचान सबलपुर निवासी गोरेलाल दास के 25 वर्षीय पुत्र देवा दास के रूप में हुई है. उसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद देवा कोबांका रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: बांका: पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

पहले हुई कहा-सुनी, फिर फायरिंग
बताया जा रहा है कि युवक गांव के समीप स्थित सुखनिया नदी के चंडीडीह घाट किनारे शौच के लिए गया था. वहां पर किसी बात को लेकर गांव के ही एक युवक से उसकी कहासुनी हो गई. इसी दौरान उस युवक ने देवा पर गोली चला दी. गोली सिर में गहरा जख्म बनाते हुए निकल गयी.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट ले गयी. वहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बांका रेफर कर दिया.

ये भी पढ़ें: बांका: रजौन में मनरेगा मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं, भुखमरी की स्थिति में मजदूर परिवार

जानलेवा हमले की आशंका को लेकर पहले ही दिया था आवेदन
गोलीबारी की घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि गांव में इन दिनों दो नए अपराधिक गुट बन गये हैं। दोनों के बीच वर्चस्व को लेकर पहले भी कहासुनी और गाली-गलौज की घटना घट चुकी है. गुरुवार की रात को मामला फायरिंग तक पहुंच गया.

घायल युवक देवा दास का इलाज कर रहे चिकित्सक एसएस दास ने बताया कि युवक के सिर में गहरे जख्म के निशान हैं. ऐसा तभी होता है जब गोली लगी हो. उन्होंने युवक की स्थिति को काफी गंभीर बताया और बांका रेफर करने की बात कही.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
ग्रामीणों के मुताबिक इन मामलों की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी है लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया. इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. घायल युवक देवा दास ने बताया की जानलेवा हमले की आशंका को लेकर उसने थाने में आवेदन देकर आगाह किया था लेकिन कार्रवाई नहीं गई. इसका परिणाम सामने है. उसने कहा कि कुलवंत सिंह और अंकित सिंह आपराधिक प्रवृति के हैं. दोनों पर दर्जनों केस दर्ज हैं लेकिन वे खुलेआम घूम रहे हैं.

संबंधित थानाध्यक्ष से ली जा रही है जानकारी- एसपी
थानाध्यक्ष मुरलीधर साह ने बताया कि सबलपुर में गोलीबारी की घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम पहुंची थी. घायल युवक को उपचार के लिए बाराहाट अस्पताल ले जाया गया है. परिजनों से जानकारी लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

वहीं, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि सबलपुर में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना की जानकारी मिली है. संबंधित थानाध्यक्ष से मामले की जानकारी ली जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details