बिहार

bihar

बांका: बेलहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद बढ़ी सरगर्मी, जोड़ तोड़ में जुटे नेता

By

Published : Sep 23, 2019, 2:38 PM IST

बेलहर विधानसभा उपचुनाव के लिए 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. 21 अक्टूबर को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है. जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना संपन्न होने के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

भारत निर्वाचन आयोग

बांका:बेलहर विधानसभा उपचुनाव के लिए 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाऐंगे. 21 अक्टूबर को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है. जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना संपन्न होने के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. बेलहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के साथ ही क्षेत्र के साथ-साथ पूरे बांका जिले में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है.

गिरधारी यादव के सांसद चुने जाने से खाली हुई सीट
विभिन्न राजनीतिक दलों के संभावित प्रत्याशी अपने लिए टिकट हासिल करने के लिए युद्ध स्तर पर अपने राजनीतिक आकाओं की सरपरस्ती के लिए अभियान में लग गए हैं. गठबंधन की राजनीति के इस दौर में इस बात को लेकर भी चर्चा और तर्क-वितर्क का दौर शुरू हो गया है कि किस दल की ओर से बेलहर सीट के लिए प्रत्याशी उतारे जाएंगे. बता दें कि बेलहर विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक गिरधारी यादव के इस बार बांका लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हुई थी.

बेलहर विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होगा मतदान

जोड़-तोड़ और सेटिंग में लगे उम्मीदवार
इस सीट पर उपचुनाव कराने के लिए तारीखों को लेकर पिछले सप्ताह तक संशय की स्थिति थी. हालांकि इस बात की भी चर्चा थी कि शायद देश के दो राज्यों में होने वाले विधानसभा आम चुनाव के साथ यहां भी उप चुनाव करा लिया जाए. इस उम्मीद के साथ ही क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी जोड़-तोड़ और राजनीतिक सेटिंग में लग गए थे. लेकिन चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद ही अब इसमें अप्रत्याशित तेजी आ गई है.

इन उम्मीदवारों की है चर्चा
इस सीट के लिए जिन उम्मीदवारों की चर्चा हो रही है, उसमें एनडीए से लालधारी यादव, जो सांसद गिरिधारी यादव के भाई हैं, पलटन प्रसाद यादव, ओंकार यादव और मनोज यादव शामिल हैं. इसके अलावे बांका जिला परिषद अध्यक्ष सुनील सिंह, राजद से पूर्व विधायक रामदेव यादव, राजेन्द्र यादव, बेचू यादव, मिठन यादव और गौरीशंकर यादव मुख्य हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details