बिहार

bihar

बांका: पहले दिन काटा गया 7 NR, नहीं हुआ नामांकन दाखिल

By

Published : Oct 1, 2020, 9:19 PM IST

बांका के सभी विधानसभा सीटों के लिए 1 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गयी है. इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था के साथ समाहरणालय में तीन विधानसभा कटोरिया, बेलहर और अमरपुर जबकि अनुमंडल परिसर में बांका और धोरैया के लिए नामांकन की व्यवस्था की गई है.

banka
नामांकन केंद्र

बांका:जिले में पहले चरण के चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन शुरु हो गया है. इसमें पहले दिन एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है. जबकि, कुल सात एनआर काटा गया है.

बने नामांकन केंद्र

बांका के सभी विधानसभा सीटों के लिए 1 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गयी है. इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था के साथ समाहरणालय में तीन विधानसभा कटोरिया, बेलहर और अमरपुर जबकि अनुमंडल परिसर में बांका और धोरैया के लिए नामांकन की व्यवस्था की गई है. जिसमें 159 अमरपुर विधानसभा के लिए अपर समाहर्ता जयशंकर प्रसाद, 162 कटोरिया विधानसभा के लिए डीपीआरओ रंजन चौधरी, 163 बेलहर डीडीसी रविप्रकाश, 160 धोरैया के लिए डीसीएलआर पारुल प्रिया और बांका के लिए एसडीएम मनोज कुमार चौधरी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी होंगे.

नामांकन केंद्र पुलिस बल की तैनाती

सात ने कटवाये एनआर रसीद

सभी विधानसभा के लिए नामांकन रसीद के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया गया है. सामान्य कोटि के उम्मीदवार 10 हजार रुपये और एससी-एसटी उम्मीदवार 5 हजार रुपये जमा कर नामांकन रसीद प्राप्त कर सकते है. वहीं, गुरुवार को पहले दिन सात नामांकन रसीद काटा गया है. जिसमें अमरपुर विधानसभा के लिए प्रवीण झा, बेलहर के लिए अमृत तांती जबकि बांका के लिए श्रीधर मंडल, राहुल रोशन, कौशल सिंह, मनोज सिंह और प्रमोद सिंह बेल्डन शामिल है. सभी का नामांकन स्वतन्त्र उम्मीदवार के रुप में होने के लिए नामांकन शुल्क जमा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details