बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: नाबार्ड के डीडीएम ने कटोरिया में वाटरशेड प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

बांका में नाबार्ड के डीडीएम ने कटोरिया में वाटरशेड प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया. उन्होंने मुक्ति निकेतन की देखरेख में किए गए कार्यों की काफी सराहना भी की.

By

Published : Oct 13, 2020, 11:11 PM IST

banka
शेड प्रोजेक्ट का निरीक्षण

बांका (कटोरिया):नाबार्ड के बांका और भागलपुर जिला विकास प्रबंधक (डीडीएम) चंदन कुमार सिन्हा ने कटोरिया प्रखंड अंतर्गत अबरखा जल छाजन क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने यहां स्वयंसेवी संस्था मुक्ति निकेतन की ओर से संचालित क्लाइमेट चेंज एंड एडेप्टेशन प्रोजेक्ट की योजनाओं की मॉनिटरिंग की.

विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण
कटोरिया प्रखंड अंतर्गत अबरखा वाटर शेड प्रोजेक्ट में किसानों की ओर से किए गए वृक्षारोपण, फॉर्म बांड, फॉर्म पॉन्ड आदि का भी निरीक्षण डीडीएम ने किया. इस क्रम में उन्होंने एक-एक योजनाओं को काफी बारीकी से देखा. डीडीएम ने मुक्ति निकेतन की देखरेख में किए गए कार्यों की काफी सराहना भी की.

डीडीएम को किया सम्मानित
मुक्ति निकेतन के संस्थापक अनिरुद्ध प्रसाद सिंह और सचिव चिरंजीव कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से नाबार्ड के डीडीएम चंदन कुमार सिन्हा को संस्था के प्रतीक चिन्ह डायरी, झोला और कलम देकर सम्मानित किया. इस मौके पर मुक्ति निकेतन के नरेश प्रसाद सिंह, विजय यादव, नीरज कुमार सिंह, मनोरंजन सिंह, राजाराम राय, पूर्णिमा सिंह, रोमा चटर्जी, सिंटू सिंह आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details