बिहार

bihar

बांकाः अमरपुर नगर पंचायत में 60 प्रतिशत मतदान, मंगलवार को मतगनणा

By

Published : Dec 18, 2022, 10:29 PM IST

बिहार में पहले फेज का नगर निकाय चुनाव (Bihar Nagar Nikay Chunav 2022) रविवार को संपन्न हो गया.बांका जिले में 60 फीसदी मतदान हुआ. कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा. पढ़ें पूरी खबर..

अमरपुर नगर पंचायत
अमरपुर नगर पंचायत

पटनाः बिहार के बांका जिले के अमरपुर नगर पंचायत चुनाव (Municipal Election In Amarpur) में 60 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया. एसडीएम डॉ प्रीति और एसडीपीओ विपिन बिहारी पूरे दिन सभी बूथों पर घूमते रहे. वोटिंग समाप्त होने के बाद सभी ईवीएम को बांका भेज दिया गया. वहीं उम्मीदवार मंगलवार को वोटों की गिनती में हिस्सा लेने की तैयारी में जुट गये हैं. कई जगहाों पर काफी मान-मनौव्वल के बाद वोटर घरों से निकले तथा वोट किया.

ये भी पढ़ें-छपरा में शांतिपूर्ण हुआ नगर पंचायत चुनाव, पिंक बूथ पर महिला अधिकारी की तैनाती



60 प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में हुए बंदःअमरपुर नगर पंचायत में विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे 60 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया. रविवार की सुबह से मतदाताओं की लंबी कतार बूथों के आगे लगने लगी थी. शाम होते होते अधिकांश मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिले के अधिकारियों की टीम बूथों पर घूम-घूमकर वोटिंग का जायजा ले रहे थे और लोगों को वोटिंग करने के लिए प्रेरित कर रहे थे. वोटिंग समाप्त होते ही अधिकारियों ने चैन की सांस ली. वहीं प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ बैठकर वोट का गुणा भाग करने लगे.

कुछ बूथों पर मॉक पोल में आई थी ईवीएम मशीन में खराबीः रविवार की सुबह सात बजे से सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान शुरू हो गया. मॉक पोल के दौरान एकाध बूथों पर ईवीएम मशीन में खराबी आई थी. लेकिन उसे तुरंत बदल दिया गया तथा समय पर मतदान शुरू हो गया. सुबह ठंड की वजह से कम संख्या में मतदान केंद्र पर पंहुच रहे थे, जिससे प्रत्याशियों के माथे पर पसीना आ रहे थे. लेकिन जैसे जैसे धूप निकली लोग वोट देने के लिए बूथ पर पहुंचने लगे तथा शाम तक वोटिंग 60 प्रतिशत तक पहुंच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details