बिहार

bihar

नीतीश कैबिनेट का सबसे युवा चेहरा बने जयंत, पहली बार बने हैं विधायक

By

Published : Feb 9, 2021, 5:19 PM IST

जदयू कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल किए गए जयंत राज बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी विधायक हैं. विगत विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह को पराजित किया था.

Nitish cabinet
Nitish cabinet

बांकाः बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जो 85 दिनों से कयास और अटकलों का दौर था, वह मंगलवार दोपहर तक शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही थम गया. नीतीश कैबिनेट के विस्तार में भाजपा कोटे से 9 जबकि जदयू कोटे से 8 मंत्रियों को जगह मिली है. इसके साथ ही बांका जिले को मंत्री पद की सौगात मिल गई.

जदयू कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल
जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक जयंत राज ने मंत्री पद की शपथ ली है. उन्हें ग्रामीण कार्य मंत्री का पद भार सौंपा गया है. इसे लेकर जिले के जदयू कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों में भी जश्न का माहौल है. खासकर जयंत राज के पैतृक प्रखंड बौंसी के लोगों में खुशी की लहर है.

जश्न का माहौल
नीतीश मंत्रिमंडल में सबसे युवा चेहरा हैं जयंतजदयू कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल किए गए जयंत राज बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी विधायक हैं. विगत विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह को पराजित किया था. नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 33 वर्षीय जयंत राज सबसे युवा विधायक हैं. वह बेलहर और अमरपुर क्षेत्र से कई बार विधायक रह चुके जदयू नेता जनार्दन मांझी के बेटे हैं. जदयू ने इस बार जयंत राज को उनके पिता की जगह अमरपुर से प्रत्याशी बनाया था.

ये भी पढ़ेःनीतीश कैबिनेट का विस्तार, किसे मिला कौन विभाग, देखें पूरी लिस्ट

श्रेयसी सिंह को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से समर्थकों में निराशा
बता दें कि जयंत राज को पहली बार ही बिहार सरकार के मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. वहीं लोगों में भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से निराशा है. श्रेयसी सिंह अंतरराष्ट्रीय शूटर और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं. उनकी मां पुतुल कुमारी भी बांका से सांसद रह चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details