बिहार

bihar

By

Published : May 19, 2021, 3:40 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: MLA ने बाराहाट अस्पताल और सामुदायिक किचन का लिया जायजा, दिए दिशा निर्देश

बांका विधायक सह पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के बाराहाट स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक रसोई का जायजा लिया. इस दौरान विधायक ने अपने कोष से बांका और बाराहाट अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के लिए 80 लाख रुपये दिए हैं.

बांका विधायक
बांका विधायक

बांका:बिहार में लगे लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं. बांका जिले में भी कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगना शुरू हो गया है. कोरोना संक्रमण के मामले घटने के साथ ही जनप्रतिनिधियों का दौरा भी शुरू होने लगा है. इसी कड़ी में बांका विधायक सह पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के बाराहाट स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक रसोई का जायजा लिया. इस दौरान सदर एसडीएम मनोज कुमार चौधरी, एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव सहित स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-बेगूसराय: कोरोना से बहन की मौत, दुखी भाई ने अपने स्कूल को बना दिया कोविड अस्पताल

विधायक निधि से दिए गये 80 लाख
निरीक्षण के दौरान विधायक ने बाराहाट स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों से हॉस्पिटल की सुविधाओं की जानकारी ली. साथ ही विधायक रामनारायण मंडल ने अपने विधायक निधि से बांका और बाराहाट में स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ करने को लेकर 80 लाख रुपये दिए हैं. विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र के पास बन रही 30 बेड का निर्माण हो रहे भवन का भी जायजा लिया और संवेदक को जल्द ही पूरा करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में बदला, मिलेगी मुफ्त सेवा

"नए भवन के निर्माण हो जाने के बाद बाराहाट अस्पताल में लोगों को कई अतरिक्त सुविधाएं भी मिलनी शुरू हो जाएगी. वहीं, जल्द ही विधायक निधि से दो एम्बुलेंस और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध करा दिया जाएगा. इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. ताकि अस्पताल में आने वाले मरीजों को कोई परेशानी न हो."- रामनारायण मंडल, विधायक

अस्पताल की जरूरतों को किया जा रहा है पूरा
विधायक ने बताया कि अस्पताल की ओर से जो भी मांगा जा रहा है उसे पूरा करने का काम किया जा रहा है. आज भी चिकित्सक से उपकरण को लेकर बात हुई है. उसे भी पूरा करने के लिए राज्य सरकार काम कर रही है. उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार लोगों से लगातार अपील कर रही है कि मास्क पहनें और दो गज की दूरी का पालन करें. बिना किसी आवश्यक काम के घरों से न निकलें और अपने निकटवर्ती वेक्सिनेशन सेंटर पर जाकर टीका जरूर लगवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details