बिहार

bihar

बांका : धोरैया में अगलगी के दौरान कई घर जले, लाखों का नुकसान

By

Published : Apr 4, 2021, 5:28 AM IST

जिले भर में रोजाना पछुआ हवा के बिकराल रूप से सामान सहित घर जलने के सिलसिला जारी है. शनिवार को बेलडीहा व पिपरा गांव में लगी आग से मोटरसाइकिल समेत घर जलकर हो गया. प्रशासन ने पीड़ितों को मुआवजा दिये जाने का आश्वासन दिया है.

77
77

बांका : जिले के धोरैया में तेज पछुआ हवा चलने के कारण आगजनीकी घटनाएं में दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है. इसी कड़ी में धोरैया प्रखंड अंतर्गत घसिया पंचायत के बेलडीहा गांव में शुक्रवार की देर रात कई घरों में आग लग गई. जिससे लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई. प्रशासन ने पीड़ितों को मुआवजा दिये जाने आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें : 4 वर्षीय बालक की झुलसकर मौत, परिजनों में मचा कोहराम, मिलेगा चार लाख का मुआवजा

लाखों का नुकसान
घटना धोरैया थाना के बलडीहा गांव की है जहां देर रात युगल किशोर मिश्रा के घर में अचानक आग लग गई. अगलगी की इस घटना में घर समेत पूरा सामान जलकर स्वाहा हो गया. पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर है. साथ ही पास के ही मनमोहन शाह, संजय साह, अशधर साह के करीब 5 बीघा के पुआल के पुंज में आग लग गई. आग लगने से पूरा पुआल जलकर खाक हो गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

घर सारा सामान जलकर खाक

इसे भी पढ़ें : बाज नहीं आ रहे किसान, मनाही के बाद भी खेतों में जला रहे पराली, अब कार्रवाई तय

मुआवजा दिये जाने का आश्वासन
अगलगी इस घटना में लगभग लाखों रुपए का नुकसान हुआ. वही, मौके पर पहुंचकर जिला परिषद सदस्य पुष्पेंद्र सिंह ने तत्काल अपने तरफ से पीड़ित जुगल किशोर मिश्रा को खाने-पीने व रहने की सामग्री उपलब्ध कराई. वही, भेलाय पंचायत के पिपरा गांव के मोहम्मद हलचल के घर के पास फुस से बने बरामदे में शनिवार शाम अचानक मोटरसाइकिल में आग लग गई, जिसमें बरांडा समेत दो मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गया. सूचना पाकर धोरैया सीओ हंसनाथ तिवारी,जिला परिषद सदस्य पुष्पेंद्र सिंह बेलडीहा व पिपरा गांव के दोनों घटनास्थल पर पहुंच घटनास्थल का जायजा लिया. सभी पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजे दिलाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details