बिहार

bihar

बांका: BDO और CO से रंगदारी मांगने के आरोप में LJP नेता गिरफ्तार

By

Published : Aug 19, 2020, 9:55 PM IST

बांका में लोजपा दलित सेना के नेता नीरज पासवान को बीडीओ और सीओ से कथित रूप से रंगदारी मांगने पर गिरफ्तार कर लिया गया है. बीडीओ ने उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

banka
लोजपा नेता गिरफ्तार

बांका:जिले के धोरैया प्रखंड के बीडीओ और सीओ से कथित रूप से रंगदारी मांगने के आरोप में लोजपा दलित सेना के नेता नीरज पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसे धोरैया थाना ले जाया गया है.

बीडीओ से पैसे की मांग
लोजपा दलित सेना के नेता नीरज पासवान को पुलिस ने बुधवार को धोरैया प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीडीओ के आवास से उस वक्त हिरासत में लिया गया, जब वह कथित रूप से बीडीओ अभिनव भारती से रंगदारी वसूलने गया था. नीरज पासवान ने बीडीओ के अलावा सीओ से भी राशि की मांग की थी. बीडीओ ने लोजपा नेता पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

व्हाट्सएप पर मैसेज
लोजपा दलित सेना के प्रदेश सचिव नीरज पासवान पिछले तीन दिनों से बीडीओ, सीओ और बीपीआरओ को व्हाट्सएप पर मैसेज के जरिए पैसे की मांग कर रहा था. मंगलवार को भी बीडीओ अभिनव भारती और सीओ हंसनाथ तिवारी से 10 हजार रुपये की मांग की गई.

दो दिन पूर्व बीपीआरओ नीलेश कुमार से भी तीन हजार रुपये की व्हाट्सएप के जरिये मांग की थी. बीडीओ को मैसेज के माध्यम से लिखा कि पैसे देने के बाद आप से कोई शिकायत नहीं रहेगी और ना ही आपके खिलाफ करेंगे.

बीडीओ ने पुलिस को दी सूचना
बीडीओ और सीओ की ओर से मैसेज का कोई उत्तर नहीं दिये जाने पर बुधवार को लोजपा नेता प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ आवास पर पहुंच कर दस हजार रुपये मांगने लगे. जिसपर बीडीओ ने उसे पकड़कर इसकी सूचना धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय के साथ सीओ हंसनाथ तिवारी को दी. सूचना मिलते ही पुलिस प्रखंड कार्यालय पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर थाना ले गई.

लोजपा नेता पर प्राथमिकी दर्ज
बीडीओ अभिनव भारती ने गिरफ्तार लोजपा नेता नीरज पासवान पर सरकारी पदाधिकारी का भयादोहन, रंगदारी, पैसा वसूली, नेटवर्किंग साईड पर बेतुका/तथ्यहीन पोस्ट डालने और सरकारी कार्य के निष्पादन में बेवजह दबाव बनाने की कोशिश कर कार्य को बाधित करने का आरोप लगाते हुए धोरैया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर राय ने पुष्टि करते हुए बताया कि नीरज पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और वह हिरासत में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details