बिहार

bihar

बांका: जीविका समूह की महिलाओं से लाखों रुपये की लूट, लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 10, 2020, 8:10 AM IST

जिले में तारा स्वयं सहायता समूह जीविका की महिलाओं से लाखों रुपये की लूट करने का मामला सामने आया है. लुटेरों ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से 1 लाख 48 हजार 500 रुपये लूट लिए. हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दो अपराधियों को धर दबोचा है.

lakhs of rupees looted from women of jeevika group
महिलाओं से लूट

बांका: जिले में जीविका समूह की महिलाओं से लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. तारा स्वयं सहायता समूह जीविका की सीएम मीरा सिन्हा ने बताया कि वह तीन समूह की महिलाओं के साथ यूको बैंक धोरैया से 1 लाख 48 हजार 500 रुपए निकासी कर एक ऑटो से वापिस राज बांध जा रही थी. इस दौरान बाइक सवार दो अपराधी ऑटो से रुपये से भरा थैला छीनकर पुनसिया की ओर भाग निकला.


स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से लूट
जिले के धोरैया थाना क्षेत्र के अंतर्गत कदमा मोड़ के समीप स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से 1 लाख 48 हजार 500 रुपये की लूट की गई है. बाइक से भाग रहे दो लुटेरों को रजौन पुलिस ने धौनी होटल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों लुटेरों के पास से 1 लाख 30 हजार रुपये नकद भी बरामद किया है. पुलिस दोनों लुटेरों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव भी रजौन थाना पहुंच गए हैं और पूछताछ में जुट गए हैं.

धौनी होटल के समीप से हुई गिरफ्तारी
तारा स्वयं सहायता समूह जीविका की सीएम मीरा सिन्हा ने बताया कि वह अन्य तीन समूह की महिलाओं अनीता देवी, रूबी देवी, सुमन देवी के साथ यूको बैंक धोरैया से रुपये की निकासी कर एक ऑटो से एक साथ अपने घर वापस जा रही थी. इस दौरान बाइक पर सवार दो अपराधी रुपये से भरा थैला छीनकर पुनसिया की ओर भाग निकले.

पुलिस हुई अलर्ट
मीरा सिन्हा ने बताया कि इसकी जानकारी वे अपने करीबियों को मोबाइल पर दी. इसके बाद पूर्व उप प्रमुख बलजीत सिंह ने धोरैया थाना को मोबाइल पर इसकी जानकारी दी. इसकी सूचना मिलते ही लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए रजौन थाना को जानकारी दी गई. वहीं थानाध्यक्ष नीरज तिवारी भी अलर्ट हो गए और दोनों पल्सर सवार अपराधियों को धौनी होटल से धर-दबोचा है.

पुलिस कुछ भी बताने से कर रही है इनकार
एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव रजौन थाना पहुंचकर दोनों गिरफ्तार लुटेरों से पूछताछ करने में जुट गई है. फिलहाल पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है. पिछले एक वर्ष से बैकों में रेकी कर ग्राहकों को लूटने वाले गिरोह अभी भी सक्रिय हैं. ऐसे गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. गिरोह में शामिल अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूछताछ के आधार पर छापेमारी की तैयारी में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details