बिहार

bihar

By

Published : May 4, 2020, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: झारखंड सरकार ने 26 मजदूरों को पहुंचाया दर्दमारा बॉर्डर, सभी की कराई गई जांच

झारखंड सरकार ने 26 कामगारों को बांका में बिहार की सीमा पर पहुंचाया दिया. सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है.

banka border
banka border

बांका: जिले के चांदन थाना अंतर्गत दर्दमारा चेक पोस्ट पर सोमवार को 26 कामगारों का जत्था झारखंड सरकार की ओर से जसीडीह से बिहार की सीमा पर छोड़ दिया गया. ये सभी कामगार छत्तीसगढ़ से विभिन्न वाहनों से आने की बात बता रहे थे. जिन्हें छत्तीसगढ़ में ही एक महीने 3 दिन क्वॉरेंटाइन में रखा गया. वहां से ट्रक से उन्हें लाया जा रहा था.

सभी की कराई गई जांच
सभी मजदूरों को झारखंड सीमा में प्रवेश करने से पहले रोक दिया गया. वहां से फिर झारखंड सरकार ने सभी को जसीडीह लाया और झारखंड बिहार की सीमा दर्दमारा में लाकर छोड़ दिया गया. जहां सभी की जांच कराई गई. इसमें से अधिकतर कामगार बौसी के निवासी हैं. इसके अलावा बेलहर, शंभुगंज, अमरपुर और एक कामगार मोतिहारी का रहने वाला है.

दो दिनों से भूखे थे मजदूर
कामगारों ने बताया कि झारखंड सीमा में प्रवेश के पहले उनलोगों को खाने के लिए खिचड़ी दी गई थी. ये सभी दो दिनों से भूखे थे. सभी को चेक पोस्ट पर तैनात मजिस्ट्रेट रोहित कुमार शर्मा ने अपने पैसे से भोजन कराया है. मजदूरों को अपने-अपने प्रखंड भेजने के लिए बस की व्यवस्था के लिए जिला से सम्पर्क किया गया है. बस आते ही सभी को अपने प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया जाएगा. देर रात और लोगों के आने की बात बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details