बिहार

bihar

बांका: यास तूफान के असर से लोग हुए परेशान, घर में दुबक कर रहने को मजबूर

By

Published : May 27, 2021, 10:25 PM IST

यास तूफान का असर जिले में भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि जिले में 25 मई से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. जिससे जलजमाव और बिजली की समस्या से लोगों को जुझना पड़ रहा है.

बारिश
बारिश

बांका: बंगाल और उड़ीसा से उठी चक्रवाती तूफान यासका असर गुरुवार को जिले के रजौन, चांदन, धोरैया, बौसी अमरपुर में साफ देखा गया है. जिले में 25 मई से ही तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. जिसके कारण बिजली बाधित हो रही है.

इसे भी पढ़ें:कटिहार में यास का असर, तेज हवा के साथ रुक-रुककर हो रही मूसलाधार बारिश

हवा के साथ बारिश
हवा के साथ मूसलाधार बारिश सिलसिला दिनभर जारी है. जिसके कारण कई प्रखंड के कई गांवों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई. साथ ही जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है. लोग अपने-अपने घरों में दुबक के रह रहे हैं. बारिश के कारण अलग-अलग कई गांव में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. पानी भरने से नालियों ने तालाब का रूप ले लिया है. हालांकि कही से किसी प्रकार के नुकसान की अभी तक सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें:बेगूसराय में यास: आंधी और बारिश में उड़े आशियाने, बिजली सेवा बाधित

जल निकासी की समस्या
तापमान में काफी गिरावट होने से लोगों को ठंढ का एहसास भी होने लगा है. वहीं जलनिकासी की समस्या होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बारिश में मवेशी पालकों को भी रखने और रहने से लेकर चारा की समस्या उत्पन्न कर दिया है. हरे चारा की कमी की वजह गाय और भैंस भी कम दूध दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details