बिहार

bihar

बांका: श्रद्धालुओं ने नम आंखों से मां दुर्गा की प्रतिमा का किया विसर्जन

By

Published : Oct 27, 2020, 6:09 PM IST

बांका में श्रद्धालुओं ने नम आंखों से मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया. प्रतिमा विसर्जन के दौरान सभी श्रद्धालु गणों के बीच मास्क का वितरण किया गया.

banka
प्रतिमा का किया विसर्जन

बांका (अमरपुर):क्षेत्र के विभिन्न गांवों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा को श्रद्धालुओं ने नम आंखों से विसर्जन किया. कोरोना काल को लेकर बिहार सरकार के दिये गये निर्देशों का पूजा समितियों ने पालन किया. सोशल डिसटेंस का पालन करते हुए भक्तजनों ने मंदिरों में पूजा-अर्चना की.

महाआरती को किया गया रद्द
पूजा समितियों की ओर से पूजा के अवसर पर आयोजित अखाड़ा, मेला, रावण वध, ध्वनि प्रसारण यंत्र, बलि प्रथा, महाआरती, खिचड़ी प्रसाद जैसे आयोजन को रद्द कर दिया गया. शहर के बड़ी दुर्गा मंदिर, छोटी दुर्गा मंदिर की प्रतिमा को महिला श्रद्धालु और आम भक्तजनों ने पूरी श्रद्धा से विसर्जन किया.

मास्क का वितरण
क्षेत्र के पवई, बिरमां, इंगलिशमोड़, खेमीचक, रानीकित्ता, गढ़ैल, राजापुर, डुमरामा, सलेमपुर आदि जगहों की प्रतिमा का भी विसर्जिन किया गया. प्रतिमा विसर्जन के दौरान महिला श्रद्धालु और भक्तजनों की उमड़ी भीड़ को देखते हुए अमरपुर दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष प्रदीप कुमार साह उर्फ पप्पु साह ने सभी श्रद्धालु गणों के बीच मास्क का वितरण किया.

सोशल डिस्टेंस का पालन
मौके पर प्रदीप कुमार साहने आम लोगों से सोशल डिसटेंस का पालन करते हुए समाजिक दुरी बनाकर विसर्जन यात्रा में शामिल होने के लिए आम लोगों से अपील की. बता दें कोरोना संक्रमण के कारण सादगी के साथ प्रतिमा विसर्जन यात्रा निकाली गयी. बिना गाजा-बाजा के लोग विसर्जन यात्रा में शामिल हुए.

भक्तिमय हुआ माहौल
मौके पर महिला श्रद्धालुओं ने भक्ति संगीत और मां दुर्गा की स्तुती कर माहौल को भक्तिमय बना दिया. अहले सुबह ही मंदिरों से प्रतिमा उठाकर श्रद्धालुओं ने क्षेत्र के सुप्रसिद्ध चंसार पोखर पर प्रतिमा विसर्जित किया. इस दौरान महिलाओं ने एक-दूसरे को सिंदूर और अबीर लगाकर विजयदशमी की बधाई दी. सोशल

ABOUT THE AUTHOR

...view details