बिहार

bihar

By

Published : Dec 17, 2020, 4:22 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: तमिलनाडु से घर लौट रहे तीन मजदूरों से 19 हजार की ठगी

बांका में तमिलनाडु से घर लौट रहे तीन मजदूरों से 19 हजार की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है. तीनों श्रमिक कटोरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

fraud from laborers in banka
fraud from laborers in banka

बांका (कटोरिया):तमिलनाडु के तीरपुर से मजदूरी कर घर लौट रहे तीन श्रमिकों से ठग गिरोह ने बुधवार की देर शाम कटोरिया चौक के पास 19 हजार रुपये ठग लिये. ठगी का शिकार हुए तीनों श्रमिक कटोरिया थाना क्षेत्र के मनिया पंचायत अंतर्गत कुबड़ीबेल गांव के रहने वाले हैं. जिसमें अंतलाल यादव का पुत्र कैलाश यादव, बिरजू यादव का पुत्र हिरबिन यादव और गिरजू यादव का पुत्र ननकू यादव शामिल हैं.

घर तक पहुंचाने का प्रलोभन
कटोरिया क्षेत्र में सक्रिय सफेद कार पर सवार तीन सदस्यीय ठग गिरोह ने अपने पुराने स्टाइल में ही तीनों श्रमिकों को ठगी का शिकार बनाया. पीड़ित श्रमिकों ने बताया कि वे लोग बुधवार की शाम करीब 6 बजे देवघर रोड बस स्टैंड पर बस से उतरे. कटोरिया चौक पर पहले से खड़ी सफेद रंग की कार पर सवार लोगों ने उन्हें लिफ्ट देकर घर तक पहुंचाने का प्रलोभन दिया. साथ ही कहा कि वे लोग भी कुबड़ीबेल गांव की तरफ ही जा रहे हैं.

रुमाल में बांधे पैसे
कार पर बैठने के साथ ही पहले उन्हें सुईया रोड ले जाया गया. जहां उन्हें बताया कि हमलोग सरकारी कर्मी हैं. आगे गाड़ी चेक होगी. सभी लोग रुपये इस रुमाल में बांधकर रख दें. इस क्रम में कैलाश यादव ने 11 हजार रुपये और अरविंद यादव ने 8 हजार रुपये रुमाल में बांध कर दे दिए. इससे पहले ठग गिरोह के एक सदस्य ने भी अपने पॉकेट से 15 हजार रुपये रुमाल में बांध दिये. ताकि सभी श्रमिक उनके झांसे में आ जायें.

श्रमिकों को दिया बैग
यहां एक श्रमिक ननकू यादव को यह कह कर उतार दिया गया कि हम लोग एक और साथी को लेकर आ रहे हैं. फिर देवघर रोड में दादी बगीचा के पास कैलाश और लहिरविन को भी नीचे उतार दिया गया. विश्वास जताने के लिए अपना एक बैग भी उन्हें दे दिया. साथ ही हिदायत दी कि कुछ देर के लिए वे लोग अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लें, तुरंत दूसरी कार लेकर आ रहे हैं. लेकिन वो लोग वापस नहीं आये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details