बिहार

bihar

By

Published : Jul 4, 2021, 6:04 AM IST

ETV Bharat / state

आपदा का पोस्टर लगाकर शराब तस्करी का खेल, पुलिस ने शराब के साथ चार तस्कर को किया गिरफ्तार

बांका में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पुसिल ने चार शराब तस्कर को गिरफ्तार (Liquor Smuggler Arrested) किया है. तस्कर वाहन पर आपदा प्रबंधन का पोस्टर लगा कर शराब की तस्करी कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर...

Four smugglers arrested with liquor in Banka
Four smugglers arrested with liquor in Banka

बांका:जिले में शराब तस्करों और पुलिस के बीच आंख-मिचौली का खेल जारी है. पुलिस की निगाहों से बचने के लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं. वाहनाें में तहखाना, एम्बुलेंस के बाद अब शराब तस्कर (Liquor Smuggler) कोरोना को लेकर आपदा प्रबंधन के आवश्यक सेवा का पोस्टर लगाकर शराब तस्करी के जुगत में थे. ऐसे ही शराब तस्कर के गिरोह को रजौन पुलिस ने गिफ्तार (Liquor Smuggler Arrested) करने में सफलता पाई है.

यह भी पढ़ें -भागलपुर: पत्रकारिता की आड़ में शराब तस्करी, पुलिस ने आरोपी पत्रकार को किया गिरफ्तार

बता दें कि रजौन पुलिस ने आपदा का पोस्टर लगए तीन वाहन को भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर जांच के लिए रोका. जहां वाहन की जांच की गई तो अरूणाचल प्रदेश निर्मित 660 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. साथ ही मौके से पुलिस ने चार तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

शराब बरामद

पुलिस ने की कार्रवाई
दरअसल, रजौन पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शराब की बड़ी खेफ रजौन के रास्ते अन्यत्र ले जाया जा रहा है. सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने पुनसिया-ओड़हारा मोड़ स्थित भदवारी पुल के समीप आपदा प्रबंधन के अतिआवश्यक सेवा का पोस्टर एवं शादी विवाह को लेकर थाने में दिए गए आवेदन का कागजात चिपकाकर आ रहे दो स्कॉर्पियों और एक अल्टो कार को जांच के लिए रोका.

विदेशी शराब बरामद
इस दौरान तीनाें वाहनों की तालाशी ली गई, तो अरुणाचल प्रदेश निर्मित 660 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया. साथ ही चार शराब तस्कर को मौके पर से ही गिरफ्तार कर लिया गया. बरामद शराब में 750 एमएल के 78 बोतल, 375 एमएल के 276 बोतल और 180 एमएल के 240 बोतल सहित अन्य ब्रांड के भी विदेशी शराब बरामद किए गए है.

वाहन जब्त

चार तस्करों की हुई है गिरफ्तारी
बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इन शराब तस्करों की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी. अरुणाचल प्रदेश निर्मित 660 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है. जिन चार शराब तस्कराें की गिरफ्तारी हुई है उसमें अमरपुर थाना क्षेत्र के डुबोनी निवासी मोनू कुमार व निरंजन कुमार यादव, फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के भीतिया निवासी राकेश कुमार और रजौन लथाना क्षेत्र के बथनिया निवासी सुमित कुमार सिंह शामिल है.

यह भी पढ़ें -Saran Crime News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कुख्यात नागा राय समेत 56 गिरफ्तार

तस्कर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज
एसपी ने बताया कि शराब तस्कर सुमित कुमार सिंह का अभी भी कटोरिया और अमरपुर थाना में वाहन जब्त है. कई कांडों के वांटेड में भी इन लोगों का नाम शामिल है. सुमित कुमार सिंह जिले का बहुत बड़ा शराब माफिया है. जो जिला और बाहर भी तस्करी का काम करता है. अन्य फरार शराब तस्कर की पहचान कर ली गई है. चारो तस्कर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details