बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वैन से शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. वहीं, पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Nov 8, 2020, 1:23 PM IST

banka
बांका

बांका(कटोरिया):उत्पाद विभाग की टीम ने कटोरिया-देवघर मुख्य मार्ग पर लक्ष्मण झूला के पास वाहन चेकिंग चलाकर अवैध शराब लोड एक पिकअप वैन को जब्त किया है. उक्त पिकअप वैन-जेएच02एवाई/9872 की तलाशी लेने पर खाली कैरेट के नीचे 49 पेटी विदेशी शराब बरामद हुआ है. जिसमें विदेशी कंपनी के 750 एमएल की 39 कार्टून और 375 एमएल की 10 कार्टून शराब शामिल है.

वैन चालक हुआ गिरफ्तार
उत्पाद विभाग की टीम ने पिकअप वैन के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार चालक का नाम सत्येंद्र कुमार, ग्राम बेड़मक्का थाना ईचाक, जिला हजारीबाग (झारखंड) का बताया जा गया है. छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे उत्पाद विभाग के निरीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया की इनारावरण और लक्ष्मण झूला के बीच वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था. इसी दौरान इस पिकअप वैन को जब्त किया गया है.

सुल्तानगंज जा रही थी शराब की खेप
पिकअप वैन में खाली कैरेट के नीचे छिपाकर शराब की यह खेप हजारीबाग से सुल्तानगंज ले जाई जा रही थी. इस मामले में जब तक पिकअप वैन के चालक और मालिक के खिलाफ मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details