बिहार

bihar

बांका: दीवार गिरने से 4 बच्चों की मौत, गंभीर हालत में 2 अस्पताल में भर्ती

By

Published : Aug 4, 2019, 1:31 PM IST

Updated : Aug 4, 2019, 1:45 PM IST

बांका में दीवार गिरने से चार बच्चियों की मृत्यु हो गई. वहीं, बेलहर थाना क्षेत्र के मथुरा गांव में पलटू पंडित की बिजली की तार की चपेट में आने से मौत हो गई.

बच्चे के परिजन

बांका: जिले में अलग-अलग घटनाओं में 4 बच्चे समेत एक युवक की मौत हो गई है. जबकि एक अन्य घटना में एक ही परिवार के आठ सदस्यों को फूड प्वाइजनिंग की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जांच में जुटी पुलिस

दीवार गिरने से चार बच्चियों की मौत
पहली घटना धोरैया प्रखंड की है, जहां एक दीवार गिरने से चार बच्चियों की मौत हो गई. इसमें रंजीत यादव की पुत्री साक्षी कुमारी (4 वर्ष), मीनाक्षी कुमारी (6 वर्ष), रामदेव शाह का पुत्र प्रियांशु कुमार (4 वर्ष) और कुमोद यादव की पुत्री सलोनी कुमारी (5 वर्ष) की मृत्यु हो गई. जबकि कल्पना कुमारी और निशा कुमारी को जख्मी हालत में अस्पताल भेजा दिया गया है. सभी बच्चे एक ही जगह गांव की एक गली में खेल रहे थे. तभी उनके बगल में रह रहे भैरो यादव के घर की दीवार गिर गयी. जिसकी चपेट में आने से चार बच्चों की मौत हो गई.

बांका में 4 बच्चों की मौत

दिल्ली में मजदूरी करता था युवक
वहीं, दूसरी घटना बेलहर थाना क्षेत्र के मथुरा गांव की है. जहां पलटू पंडित की बिजली की तार की चपेट में आने से मौत हो गई. पलटू पंडित दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था और 2 दिन पहले ही अपने घर खेती करने आया था. जहां धान का बिचड़ा अपने सिर पर लेकर खेत जा रहा था. इसी दौरान बिजली की तार की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई.

अस्पताल में भर्ती बच्चे

गंदा पानी पीने से आधे दर्जन फुड प्वाइजनिंग के शिकार
वहीं, रजौन में मजदूरी कर घर लौटने के बाद बच्चे के साथ खाने और गंदा पानी पीने से गोरी देवी, रजनी देवी, प्रमोद दास, सौरभ कुमार, गौरी कुमारी, चांदनी कुमारी, कल्पना कुमारी और नन्दनी कुमारी फूड प्वाइजनिंग की शिकार होकर अस्पताल में भर्ती कराई गई हैं. रजौन के चिकित्सक ने बताया कि गंदा पानी पीने से यह घटना हुई है. चिकित्सक ने उनकी हालत देखकर उन्हें बांका रेफर कर दिया है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये हैं.

Last Updated : Aug 4, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details