बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: जिले में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 121

रविवार देर रात जिले में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है.

By

Published : Jun 1, 2020, 5:31 PM IST

banka
banka

बांका: जिले में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार देर रात पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी प्रवासी धोरैया प्रखंड के अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं. इस तरह जिले में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है.

जानकारी के अनुसार, सभी मजदूर प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटर पर आ रहे थे. लेकिन इनके पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद सभी को आइसोलेट किया जा रहा है. रविवार की देर रात स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट में जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है. कोरोना संक्रमित पाए गए सभी लोग धोरैया प्रखंड के रहने वाले, 21 से 45 आयु वर्ग के है.

सभी संक्रमित मरीज हैं प्रवासी मजदूर
बता दें कि कोरोना जांच के लिए इन लोगों का सैंपल शनिवार को भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट रविवार देर रात पॉजिटिव आई है. सभी प्रवासी कामगारों की ट्रेवल हिस्ट्री पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के विभिन्न इलाकों से जुड़ी हुई है. पॉजिटिव पाए गए मरीज धोरैया से सीताचक, झाकियागोड़ा, हसनपुर और करहरिया के रहने वाले हैं. इसमें सीताचक, झाकियागोड़ा और हसनपुर से एक-एक और करहरिया के दो पॉजिटिव मरीज शामिल हैं.

पॉजिटिव मरीजों को किया गया आइसोलेट
सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीज की ट्रैवल और कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाला जा रहा है. सभी को लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में आइसोलेट किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि रविवार की देर शाम जिले के 110 प्रवासी मजदूरों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details