बिहार

bihar

By

Published : Jun 2, 2020, 10:57 PM IST

ETV Bharat / state

बांका में प्रवासियों के आगमन से बढ़ा कोरोना का खतरा, 5 नये पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि

बांका में मंगलवार को 5 नये कोरोना मरीज पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर दी है. पॉजिटिव में सभी मरीज प्रवासी हैं. इसमें दो का ट्रैवल हिस्ट्री पता चल गया है जबकि तीन का खंगाला जा रहा है.

banka
banka

बांकाःजिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में लगातार बढ़ोतरी रही है. मंगलवार को देर रात पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. सभी पॉजिटिव प्रवासी मजदूर हैं. नए कोरोना पॉजिटिव में 2 महिला और तीन पुरुष है. 5 नये केस सामने आने के बाद जिले में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आधारिक ट्वीटर हैंडल पर पॉजिटिव मरीज की जानकारी दी गई है.

जिन पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है उसमें बेलहर प्रखंड से तीन, फुल्लीडुमर से 1 और शंभुगंज के 1 मरीज हैं. शंभुगंज से 25 वर्षीय, फुल्लीडुमर से 47 वर्षीय व्यक्ति है. जबकि बेलहर से 21 और 60 वर्षीय महिलाएं वहीं, 43 साल का एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है. शंभुगंज का युवक जयपुर और फुल्लीडुमर का व्यक्ति हैदराबाद से आया है. इसके अलावा बेलहर के तीनों मरीज का ट्रैवल हिस्ट्री फिलहाल पता लगाया जा रहा है.

आइसोलेट किए जा रहे सभी मरीज
जिला प्रशासन सभी पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीज को लकड़ीकोला स्थित बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. सभी मरीज संबंधित प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे थे. सदर अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि अब तक 59 मरीज ठीक हो चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details