बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: बालू के अवैध उत्खनन को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में चली गोली

बांका में बालू के अवैध उत्खनन को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में गोलीबारी की घटना सामने आयी है. इस मामले में सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

By

Published : Jun 2, 2021, 4:46 PM IST

firing in banka
firing in banka

बांका:जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बग्घा खास गांव में बालू के अवैध उत्खनन को लेकर दो पक्षों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है. इस गोलीबारीकी घटना में 50 वर्षीय राम छबील यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसे परिजनों ने इलाज के लिए शंभूगंज अस्पताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें- बेगूसरायः घर के लोगों को बंधक बनाकर सोने-चांदी की लूट, विरोध करने पर दुकानदार की पिटाई

कई वर्षों से चल रहा विवाद
घायल की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी लेकर सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि शंभूगंज थाना क्षेत्र के बग्घा खास गांव में बिहार सरकार की जमीन पर छबील यादव और विजय यादव के बीच वर्षों से आधिपत्य को लेकर विवाद चल रहा था.

मारपीट और गोलीबारी
इसके अलावा हाल के दिनों में अवैध बालू के कारोबार को लेकर भी दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी. इसी को लेकर बुधवार को दोनों के बीच एक बार फिर विवाद शुरू हो गया और गाली-गलौज के बाद मारपीट और गोलीबारी तक पहुंच गई. एक पक्ष के विजय यादव ने गुस्से में आकर देसी कट्टा से राम छबील यादव पर गोली चला दी. गोली राम छबील यादव के हाथ में लगी है. खबर सुनकर राम छबील के अन्य परिजन भी हथियार के साथ पहुंचे. लेकिन तब तक विजय यादव और उसके परिजन भाग निकले.

सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज
इस घटना के बाद ग्रामीणों की पहल पर मामला शांत कराया गया. वहीं घायल राम छबील यादव के परिजनों ने उसे आनन-फानन में शंभूगंज सीएचसी लाया. जहां चिकित्सक डॉ. अजय शर्मा ने घायल की नाजुक हालत देखकर बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया है. सूचना मिलने पर शंभूगंज पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

घायल के फर्द बयान आधार पर पुलिस ने सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. जिसमें बग्घा गांव के ही विजय यादव, लूरो यादव, कारेलाल यादव, सुधीर यादव, नंदु यादव, रामानंद यादव शामिल है. गोलीबारी की घटना के बाद सभी आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं. शंभूगंज थाना अध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details