बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अवैध बालू के उठाव को लेकर दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी, 5 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

बांका के बिंदी और बरैया बांध के बीच अवैध बालू उठाव को लेकर खड़ीहारा गांव के दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी और बमबाजी की घटना में 5 नामजद सहित 20 से अधिक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. टाउन थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

By

Published : Jul 31, 2020, 7:36 PM IST

Shot between two groups
दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी

बांका:जिले में अवैध बालू उत्खनन और डंपिंग को लेकर बांका और बाराहाट थाना की सीमा पर बिंदी और बरैया बांध के बीच खड़ीहारा गांव के दो गुटों के बीच गुरुवार को जमकर गोलीबारी और बमबाजी हुई. इस मामले में शुक्रवार को बांका थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. दोनों गुटों से पांच नामजद सहित 20 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. गुरुवार को बांका, बाराहाट और रजौन थाने की पुलिस दिनभर छापेमारी करती रही. इस दौरान अवैध तरीके से डंप किये गए बालू को भी जब्त कर लिया गया.

टाउन थाने में दर्ज की गई है प्राथमिकी
गुरुवार को दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी और बमबाजी के मामले में दोनों गुटों में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अवैध बालू डंपिंग करने वालों से रंगदारी मांगने वाले मो. कुनैन और मो. मिनहाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है. साथ ही चांदन नदी से अवैध तरीके से बालू उत्खनन कर डंप करने वाले मो. कौसर, मो. शाहरुख और मो. काजू के खिलाफ टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके अलावा 20 से अधिक अज्ञात के खुलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. बता दें कि गुरुवार की सुबह अवैध बालू के कारोबार को लेकर दो गुटों में दर्जनों राउंड गोलियां चली और बमबाजी भी हुई थी.

गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी
टाउन थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि तीन थाने की पुलिस खड़ीहारा गांव के आस-पास छापेमारी अभियान चला रही थी. इस दौरान हजारों सीएफटी बालू को जब्त कर लिया गया है. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. कांड में शामिल सभी लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. मो. कौसर के खिलाफ बांका और बाराहाट थाने में कई मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details