बिहार

bihar

बांका: तीन बेटों की कोरोना से मौत के बाद पिता ने भी तोड़ा दम, RJD ने की मुआवजे की मांग

By

Published : May 11, 2021, 8:25 PM IST

Updated : May 11, 2021, 9:35 PM IST

बांका में एक मां ने कोरोना की वजह से अपने तीन बेटों को पहले ही खो दिया था. आज इस अभागिन ने अपने पति को भी खो दिया है. हमने आपको 5 मई को बताया था कि कैसे परिजन सही इलाज नहीं मिलने के कारण हंगामा कर रहे थे. अब इस पूरे मामले में राजद जिलाध्यक्ष ने मुआवजे की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखा है.

death from corona in banka
death from corona in banka

बांका: अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बल्लिकित्ता गांव में एक ही परिवार के 3 बेटों सहित पिता की मौत कोरोनासे होने के बाद पूरा क्षेत्र सदमे में है. लेकिन जिला प्रशासन और सरकार की ओर से इस परिवार की मदद के लिए कुछ नहीं किया गया. ऐसे में राजदजिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने पीड़ित परिवार को 4-4 लाख मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजश्वी यादव, जगदानंद सिंह सहित अन्य को पत्र लिखा है. जिलाध्यक्ष ने बताया कि पूरा परिवार बिखर गया है. और इस परिवार को सहारे की जरूरत है.

यह भी पढ़ें-तीन बेटों की कोरोना से मौत, माता-पिता भी पॉजिटिव, अस्पताल में हंगामा कर रहे परिजन पहुंचे हवालात

पति ने भी छोड़ा साथ
कोरोना के चलते अपने तीन पुत्रों को खोने वाले पिता शशिधर कापरी भी दस दिनों तक संक्रमण से लड़ते-लड़ते आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए. इनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित है और मायागंज अस्पताल में इलाजरत हैं. शशिधर कापरी की मौत सोमवार को ही मायागंज अस्पताल में हो गई थी. ऑक्सीजन दिलाने काे लेकर ही मायागंज अस्पताल में हंगामा करने के आरोप में उनके दाे पौत्र को जेल में बंद कर दिया गया था.

तीन बेटों के बाद अब पिता की भी हुई मौत

तीन बेटों की कोरोना से मौत
शशिधर कापरी के तीन बेटों की कोरोना से मौत हो चुकी थी. सबसे पहले निकुंज कापरी की दिल्ली में काेराेना की वजह से माैत हाे गयी थी. जिन्हें आग देने के लिए बड़े पुत्र प्रमाेद कापरी गये थे. वो भी पाॅजिटिव पाये गये और मायागंज में गत रविवार काे उनकी भी माैत हाे गयी. जबकि इससे पहले उनके सबसे छोटे पुत्र प्रभाष कापरी कुछ ही दिनों पूर्व देवघर से लौटने के क्रम में पॉजिटिव हो गये थे. उसके बाद गांव में ही उसकी मौत हो गई. उसके बाद माता-पिता मायागंज में जिंदगी और माैत से लड़ाई लड़ रहे थे. लेकिन अब पिता की भी मौत हो गई है.

ऑक्सीजन के लिए हंगामा किया तो मिली जेल
वृद्ध दंपत्ति को चार मई को भागलपुर के मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दादा को ऑक्सीजन नहीं मिलने पर दोनों पौत्रों ने मायागंज अस्पताल में हंगामा किया था. जिसके बाद मायागंज अस्पताल प्रबंधन द्वारा बरारी थाना की पुलिस को बुलाकर दोनों को अरेस्ट करवा दिया गया था. दोनों पौत्र अभी मुंगेर जेल में बंद हैं. इधर शशिधर कापरी की कोरोना से मौत के बाद व उनके पौत्र के जेल में ही रहने की वजह से अब उनके घर पर कोई पुरुष नहीं था. इसी को लेकर राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने सवाल खड़ा किया था.

राजद जिलाध्यक्ष ने तेजस्वी को लिखा पत्र

'पूरा परिवार बिखर गया है. इस परिवार को सहारे की जरूरत है. लेकिन जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक ने इनलोगों की मदद नहीं की. इसके बाद थक हार कर राजद के वरीय नेताओं को पत्र लिखा गया है.'-अर्जुन ठाकुर, राजद जिलाध्यक्ष

मुआवजे की मांग
शशिधर कापरी सहित उनके तीन पुत्रों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते बारी-बारी से हो गई है. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस पहल नहीं की गई. वहीं राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजश्वी यादव, जगदानंद सिंह सहित अन्य को पत्र लिखा है.

यह भी पढ़ें-कोरोना से जंग, पूर्व मध्य रेल के 34 हजार कर्मचारियों को दिया गया कोरोना टीका

Last Updated : May 11, 2021, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details