बिहार

bihar

बांका: खरदौरी गांव में किसान गोष्ठी का किया गया आयोजन

By

Published : Jan 4, 2021, 9:02 AM IST

बांका के अमरपुर प्रखंड क्षेत्र में आर्य पुस्तकालय परिसर में जीवन जागृति सोसायटी के तत्वाधान में कृषि और पशुपालन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. वहीं, कृषि एक्सपर्ट का कहना है कि किसानों की आय का स्रोत बकरी पालन, मछली पालन और मुर्गी पालन है.

Banka
किसान गोष्ठी का आयोजन

बांका: अमरपुर प्रखंड क्षेत्र के खरदौरी गांव स्थित आर्य पुस्तकालय परिसर में जीवन जागृति सोसायटी के तात्वाधान में कृषि और पशुपालन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. वहीं, किसानों के बीच मुर्गी पालन पर विस्तार से चर्चा किया गया.

'आज किसानों को अपनी आय दोगुनी करना बेहद जरूरी हो गया है. इन्होंने मौजूद किसानों को बकरी पालन, मछली पालन, मुर्गी पालन के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए मौजूद किसानों को मुर्गी, बकरी पालन करने की अपील किया.'- प्रदीप झुनझुनवाला

किसान

'जल संरक्षण के संबंध में आज किसानों को खेती करने के लिए समय पर पानी नहीं मिल पाती है. इसिलिए बर्बाद हो रही पानी का संरक्षण करना अति आवश्यक है. किसानों को जैविक विधि से खेती करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दिया. साथ ही मौजुद किसानों को मशरूम की खेती करने को बात कही.'- विनोद कुमार, इंजीनियर

कई कृषि अधिकारी रहे मौजूद
वहीं, मंच संचालन प्रगतिशील किसान मंच के संयोजक रामबालक शर्मा ने किया. संगोष्ठी में मुख्य रूप से कृषि विज्ञान केंद्र के राजीव कुमार, इंजिनियर अजीत कुमार सिंह, प्रदीप कुमार झुनझुनवाला, डाक्टर अजय कुमार सिंह, विनोद कुमार और किसान उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details