बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: माता की प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हुआ दुर्गा पूजा

जिले के कटोरिया और सुईया सहित आसपास के क्षेत्रों में उल्लास पूर्ण माहौल में दुर्गा महोत्सव का समापन हो गया. इस दौरान कई जगहों पर शोभा यात्रा निकाली गई.

By

Published : Oct 26, 2020, 9:57 PM IST

Updated : Oct 26, 2020, 10:06 PM IST

banka
बांका

बांका (कटोरिया):जिले केकटोरिया और सुईया सहित आसपास के क्षेत्रों में शारदीय नवरात्र के विजयादशमी पर सभी मंदिरों में प्रतिस्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का जल विसर्जन सोमवार को शोभा यात्रा के साथ हुआ. इसके साथ ही मां दुर्गा के पूजनोत्सव का उल्लास पूर्ण माहौल में समापन हो गया.

उल्लास पूर्ण माहौल में हुआ विसर्जन
बैंड बाजा और ढोल नगाड़े के साथ निकली शोभायात्रा में शामिल महिला-पुरुष श्रद्धालु मां दुर्गा के जयकारे लगाते चल रहे थे. कई जगहों पर युवाओं की टोली बैंड बाजे के साथ थिरकती भी रही. पूजा कमेटी के सदस्यों और श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को गुलाल भी लगाये. कटोरिया के अलावा सुईया, राधानगर, करझौंसा, जमदाहा, मालबथान, बड़वासनी आदि जगहों पर प्रतिस्थापित प्रतिमा का जल विसर्जन क्षेत्र के बांध और तालाब में हुआ. जहां श्रद्धालुओं ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से मां दुर्गा को विदाई दी.

महिला श्रद्धालुओं ने दिया खोईंचा
दुर्गा मंदिरों से निकली शोभायात्रा मां के जयकारों के साथ तालाब किनारे तक पहुंची. इस दौरान जगह-जगह महिला श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा को विदाई में खोईंचा भी दी. दुर्गा मंदिरों और घरों में स्थापित कलश का भी विसर्जन साथ-साथ किया गया. कई जगह श्रद्धालुओं ने खुशी में आतिशबाजी भी की.

Last Updated : Oct 26, 2020, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details