बिहार

bihar

बांका: यात्री शेड में चल रहे धनकुंड थाना को मिला नया भवन, डीएम और एसपी ने किया उद्घाटन

By

Published : Apr 30, 2021, 8:14 PM IST

बांका में धनकुंड थाना को अपना नया भवन मिल गया है. इस मौके पर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार को नए भवन में नए जोश के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया.

बांका प्रशासन
बांका प्रशासन

बांका: धोरैया प्रखंड अंतर्गत धनकुंड थाना को अपना नया भवन मिल गया है. डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने नये भवन का फीता काटकर उदघाटन किया. धोरैया प्रखंड क्षेत्र के सन्हौला-जगदीशपुर मुख्य पथ पर कोदरकट्टा में 2 करोड़ 32 लाख 38 हजार 625 रुपए की लागत से नवनिर्मित भवन का निर्माण कराया गया है.

इससे पहले धनकुंड थाना मंदिर के यात्री शेड में चल रहा था. यात्री शेड में पुलिस को कार्य करने में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा था. इसके बाद एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के पहल पर धनकुंड थाना के लिए नया भवन बनवाया गया.

मंदिर के यात्री शेड में चल रहा था धनकुंड थाना
लंबे अरसे से धनकुंड मंदिर के यात्री शेड में थाना चल रहा था. जहां कैदियाें के रखने से लेकर रूटीन वर्क में भी पुलिस को समस्या आ रही थी. एक साल में एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने धनकुंड थाना को नया भवन दिलवाने का आश्वासन दिया था.

तमाम प्रक्रिया पूरी होने के बाद थाना भवन का निर्माण कार्य पूरा हुआ. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद शुक्रवार को डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें:'मुन्ना शुक्ला पैदा ही हुआ है कानून तोड़ने के लिए, यहां गोली नहीं चलेगा तो अगरबत्ती जलेगा क्या'

एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों में भरा जोश
एसपी ने थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार को नये भवन में नये जोश के साथ काम करने के लिए प्रेरित करते हुए जल्द से जल्द नये भवन में शिफ्ट करने की बात कही.

इस दौरान एसपी ने कहा कि अपराध से निपटने के लिए पुलिस हमेशा मुश्तैद है. नये थाना भवन के बन जाने से लोगों को जहां अधिक सुविधाएं मिल सकेंगी. वहीं, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस कर्मियों के काम करने में आसानी होगी.

यह भी पढ़ें:बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत

धनकुंड पुलिस को अब कार्य करने में होगी सुविधा
एसपी ने कहा कि पुराना भवन जो धनकुंड मंदिर के पास यात्री शेड में चल रहा था. वो जर्जर हो गया था. उसमें अधिकारियों को अपने कार्यों के निष्पादन में काफी कठिनाईयां आ रही थीं. जब पुलिस पदाधिकारी स्वयं दिक्कत में रहेंगे तो जनता की सही अर्थों में सेवा नहीं कर पाएंगे. इसलिए धनकुंड में नया भवन बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details