बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए बांका में कोरोना के हालात की ली जानकारी, जांच में तेजी लाने का निर्देश

बांका में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए डिप्टी सीएम रेणु देवी ने डीएम समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश जारी किया.

By

Published : May 11, 2021, 10:56 PM IST

कोरोना को लेकर बैठक
कोरोना को लेकर बैठक

बांका: बिहार की डिप्टी सीएम सह बांका जिला प्रभारी मंत्री रेणु देवी ने जिला के डीएम, एसपी सहित विधायकों से कोरोना महामारी के साथ-साथ बाढ़ और सूखा की तैयारी के बारे में वर्चुअल मीटिंग की. डिप्टी सीएम ने डीएम से कोरोना के ताजा हालात के बारे में जानकरी लेते हुए संक्रमित इलाकों में जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:कैमूरः एसडीओ ने पीएचसी का निरीक्षण कर कोविड वैक्सीनेशन और जांच में तेजी लाने का दिया निर्देश


आईसीयू बेड की व्यवस्था करने की उठाई गई मांग
डिप्टी सीएम रेणु कुमारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिस भी गांव में एक भी पॉजिटिव मरीज मिलता है, उस गांव में सभी लोगों का कोरोना जांच कराया जाए. इसके साथ ही सेनिटाइज भी करवाया जाए. जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. साथ ही जिस पंचायत में एक परिवार के एक से अधिक लोगों की मौत संक्रमण की वजह से होती है तो, उस पंचायत में कैंप लगाकर लगातार जांच अभियान चलाएं. इस बात का भी ख्याल रखा जाए कि इलाज कराने आ रहे मरीजों को अस्पताल में कोई असुविधा न हो. वहीं इस क्रम में बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री सह अमरपुर विधायक जयंत राज ने कोरोना के रोकथाम के लिए कई जरूरी सुझाव भी दिया. मंत्री ने डिप्टी सीएम से अमरपुर रेफरल अस्पताल को अपग्रेड करने और जिले के अस्पतालों में आईसीयू बेड की व्यवस्था कराये जाने की मांग भी रखी.

कोरोना को लेकर बैठक

ये भी पढ़ें:जमुई: जांच और टीकाकरण को लेकर DM ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

पीड़ित परिवार को जल्द दें मुआवजा
ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने अमरपुर के बल्लिकित्ता में एक ही परिवार के चार लोगों की कोरोना से हुई मौत की जानकारी डिप्टी सीएम को दी. जिसपर डिप्टी सीएम ने पीड़ित परिवार को अनुदान राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. डीएम ने शीघ्र अनुदान राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. इसके अलावा डिप्टी सीएम सह प्रभारी मंत्री ने जिले में बाढ़ और सुखा की पूर्व तैयारी की जानकारी डीएम से लेते हुए आवश्यक निर्देश भी दिया. इस वर्चुअल समीक्षा बैठक में पूर्व मंत्री सह बांका विधायक रामनायण मंडल, धोरैया विधायक भुदेव चौधरी, कटोरिया विधायक निक्की हेम्ब्रम, बेलहर विधायक मनोज यादव के अलावे अन्य शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details