बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: दो अलग-अलग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पांच

बांका में अलग-अलग दो सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. मरने वालों में चार महिला और एक पुरुष शामिल हैं. दो महिला और एक पुरुष की मौत भागलपुर के मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई.

By

Published : Jan 21, 2021, 7:27 PM IST

woman death in accident
महिलाओं की मौत के बाद सदमें में परिजन.

बांका: जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र में बुधवार की देर शाम हुए दो अलग-अलग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. पहली घटना में बाइक चालक अनिल दास की मौत इलाज के दौरान भागलपुर में हो गई. अनिल अपने एक और साथी के साथ बाइक से दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसे पंजवारा पुलिस ने बाराहाट अस्पताल पहुंचाया था. डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए उसे रेफर कर दिया था.

दूसरी घटना में ऑटो पलट जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. दो महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. पांच महिला सहित एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घायलों को पंजवारा पुलिस ने बाराहाट अस्पताल पहुंचाया था. घायलों की स्थिति नाजुक देख डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया था.

इलाज के दौरान दो और महिला की मौत
इस दर्दनाक घटना में दो और घायल महिला ने भागलपुर के मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुतुल देवी और खुशबू देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. अनिता देवी और आरती देवी की मौत इलाज के दौरान हुई. सभी महिलाएं अहिरो पंचायत के पुरैनिया गांव की रहने वालीं थीं. गांव में चार अर्थी एक साथ उठने के बाद परिजनों के रोने से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया.

कर्ज पास कराकर लौट रहीं थीं महिलाएं
घायल महिला मोनिका देवी और बसंती देवी ने बताया कि बांका शहरी क्षेत्र के शास्त्री चौक स्थित फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी से गांव के दो ग्रुप की 20 महिलाओं का कर्ज पास कराया था. इसके बाद दो ऑटो पर सवार होकर सभी अपने गांव पुरैनिया लौट रहीं थी.

रात हो गई थी और धुंध भी काफी थी. इसके बावजूद चालक ऑटो तेजी से चला रहा था. बाराहाट-पंजवारा मुख्य मार्ग पर राजघाट के समीप तीखी मोड़ पर चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे पेड़ में सीधी टक्कर मार दी.

कर्ज से पहले मिली मौत की खबर
मृतक महिला के पति मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं. गरीबी का दंश झेल रहे इस परिवार के लिए यह घटना आफत बन गई. कुछ महिलाओं ने मवेशी पालन के लिए ऋृण लिया था तो कुछ महिलाओं ने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए ऋृण लेने गईं थी. परिवार को कर्ज मिलने के पहले ही मौत की खबर मिल गई.

मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि खुशबू देवी को दो लड़की व एक लड़का है. इसी तरह आरती देवी को तीन लड़का व तीन लड़की, पुतुल देवी को तीन लड़की व एक लड़का और अनिता देवी को चार लड़का है. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मृतक महिलाओं के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

यह भी पढ़ें-बांका में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, वाहन चालक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details