बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका : आम बगीचे में मिला अधेड़ का शव, हत्या की आशंका

थाना अध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि जब शव का पोस्टमार्टम के लिए कहा गया, तो मृतक के बड़े बेटे अमित कुमार ने ठंड से मरने की बात कहकर मामले को शांत कर दिया.

By

Published : Jan 13, 2020, 10:48 AM IST

banka
शव

बांका:जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र के क्षत्रहार गांव स्थित आम बगीचे के खलिहान पर एक अधेड़ का शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई. शव की पहचान उसी गांव के बिंदेश्वरी शाह के रूप में हुई. इस घटना में मृतक की पत्नी संजू देवी ने हत्या का आरोप लगाया है.

नहीं हुआ पोस्टमार्टम
घटना के 24 घंटे पहले से ही बिंदेश्वरी घर से गायब था. रविवार सुबह अचानकर मौत की खबर सुनकर परिजनों सहित ग्रामीणों में भी मातम पसरा हुआ है. थाना अध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि जब शव का पोस्टमार्टम के लिए कहा गया, तो मृतक के बड़े बेटे अमित कुमार ने ठंड से मरने की बात कहकर मामले को शांत कर दिया.

दबंग पर हत्या का आरोप

घटना के पहले गाय को लेकर हुआ था विवाद
इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब एक महीने पहले बिंदेश्वरी ने गांव के ही एक दबंग व्यक्ति से गाय खरीदा था. जिसमें 200 अग्रिम देने के साथ शेष राशि बाद में देने पर सहमति बनी थी. दबंग की ओर से बार-बार पैसे की मांग की जा रही थी. गरीब बिंदेश्वरी के पास पैसे नहीं होने के कारण उनसे गाय वापस पहुंचा दिया. यह बात दबंगों को पसंद नहीं आई. दबंगों ने इतने दिनों तक गाय रखकर दूध खाने के बदले अधिक राशि की मांग की. इसको लेकर 2 दिन पहले गांव में पंचायती भी हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया.

यह भी पढ़ें-बांका में अधेड़ का शव बरामद, पत्नी और भाई पर हत्या की आशंका

दबंगों पर मारपीट का आरोप
स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि इसी बीच दबंग के बेटे ने बिंदेश्वरी को अपने घर ले जाकर उसकी खूब पिटाई की और फिर उसे छोड़ दिया. गांव में यह चर्चा है कि रास्ते में ही बिंदेश्वरी ने दम तोड़ दिया. बताया जाता है कि दबंगो ने मृतक के परिजनों को मुंह खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है. इसी वजह से मृतक के बेटे ने पुलिस को ठंड की वजह से मौत की बात कही.
गौरतलब है कि जिले में 2 दिनों में 2 शव बरामद होने से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details