बिहार

bihar

ETV Bharat / state

साइबर अपराधियों ने महिला के खाते से उड़ाए 87 हजार रुपये, अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

बांका के रजौन थाना क्षेत्र में एक महिला के खाते से 87 हजार 620 रुपये की निकासी कर ली गई. पीड़िता ने इस मामले को लेकर अज्ञात के खिलाफ रजौन थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : Feb 20, 2021, 4:33 PM IST

रजौन थाना
रजौन थाना

बांका:साइबर अपराध से जुड़े मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस पर नकेल कसना बांका पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रहा है. साइबर अपराधियों ने अब आम इंसान के खाते पर भी नजर गड़ना शुर कर दिया है. ताजा मामला रजौन थाना क्षेत्र का है. जहां पुनसिया गांव निवासी अजय कुमार मंडल की पत्नी पूनम कुमारी के बैंक खाते से 87 हजार 620 रुपये की निकासी कर ली गई.

ये भी पढ़ें- जमीन विवाद में अपराधियों ने किसान को मारी गोली, इलाज जारी

87 हजार 620 रुपये की साइबर ठगी
पीड़ित पूनम कुमारी ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक के खाते से वेरीफिकेशन करने को लेकर साइबर अपराधियों ने मोबाइल से फोन पर पासवर्ड और ओटीपी की मांग की. उन्हे लगा कि बैंक से ही मंगा जा रहा है. इसलिए पासवर्ड और मोबाइल पर आये ओटीपी नंबर दे दिया. जब तक कुछ समझ पाते तब तक साइबर अपराधियों ने खाते से राशि उड़ा ली. थोड़ी देर बाद ही खाते से राशि निकलने की सूचना मोबाइल पर मिल गई. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद पीड़िता अपने पति अजय कुमार मंडल के साथ रजौन थाने शिकायत लेकर पहुंची.

अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराया मामला
पीड़िता ने ठगी के मामले में अज्ञात के खिलाफ रजौन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान ने बताया कि पीड़ित के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. साथ ही आमजनों से अपील की गई है कि किसी भी परिस्थिति में मोबाइल पर किसी प्रकार का पासवर्ड, ओटीपी, एटीएम कार्ड नंबर किसी को न दें. बैंक इस प्रकार की कोई जानकारी मोबाइल से नहीं लेती है, खुद ब्रांच पर जाकर संपर्क करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details