बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: SP ने अधिकारियों को दिया निर्देश, लंबित कांडों के निष्पादन में पुलिस पदाधिकारी लाएं तेजी

एसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में क्राइम बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें धानध्यक्ष के साथ पुलिसकर्मी भी उपस्थित रहे. इस दौरान सभी पुलिसकर्मियों को सरस्वती पूजा और बोर्ड परीक्षा को लेकर चौकसी बतरने का निर्देश जारी किया.

By

Published : Feb 8, 2021, 10:20 AM IST

क्राइम बैठक
क्राइम बैठक

बांका: जिले में बढ़ते क्राइम को देखते हुए एक क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. इस दौरान एसपी अरविंद कुमार गुप्ता लॉ एंड ऑर्डर को लेकर काफी सख्त दिखे. एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को कांडों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया. खासकर बॉर्डर वाले इलाके में विशेष सतर्कता बरतने को कहा. इसके साथ ही मैट्रिक परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भी ताकीद दी.

गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य
बैठक में एसपी ने कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य रहेगा. डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा. बैठक में एसपी के साथ जिले के तमाम थानाध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे. एसपी ने बताया कि दिसंबर के बाद से विदेशी शराब की बरामदगी में काफी कमी आई है. इसलिए झारखंड सीमा से सटे थानाध्यक्ष विशेष निगरानी रखेंगे.

इसे भी पढ़ें:शताब्दी समारोह के दौरान विधायकों को दी गई विधानसभा कार्यवाही की जानकारी, पूछे गए कई सवाल

असामाजिक तत्वों की करें पहचान
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि संभवतः अप्रैल माह में पंचायत चुनाव होना है. इसलिए सभी पुलिस पदाधिकारी और थानाध्यक्ष पंचायत का दौरा लगातार करेंगे. वैसे असामाजिक तत्वों की पहचान अभी से शुरू कर दें, जो चुनाव के दौरान हिंसा कर सकते हैं. इस तरह के लोगों को चिन्हित कर निरोधात्मक करवाई करना प्रारंभ कर दें. ताकि पंचायत चुनाव शांति से कराने में कोई दिक्कत न हो. जो भी क्रिमिनल माइंडेड लोग हैं, उनका इतिहास खंगालकर सूची भी तैयार कर किया जाए.

समय रहते कर लें अधिकारियों की नियुक्ति
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने थानाध्यक्षों से कहा कि-

इंटर की परीक्षा के बाद बाद मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती है. इसलिए सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में परीक्षा के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए चौकस रहेंगे. साथ ही परीक्षा केंद्रों का लगातार भ्रमण करते रहेंगे. सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति समय रहते कर लें.-अरविंद कुमार गुप्ता, एसपी

कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित
एसपी ने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष की होंगे. इसलिए परीक्षा के दौरान सभी अधिकारी सजग और चौकस रहेंगे. क्राइम मीटिंग में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details