बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 22, 2023, 4:08 PM IST

ETV Bharat / state

Banka Crime News: खाते से एक लाख रुपये की ठगी, 30 रुपये का यूपीआई लिंक भेज कर खाली किया अकाउंट

बांका में साइबर ठगी का मामला सामने आया है. जहां फोन पर लिंक भेजकर एक लाख रुपये की ठगी कर ली गई. बांका के गणेश भगत ने दिल्ली के बालाजी गुरुद्वारा अस्पताल में इलाज से संबंधित किसी जानकारी के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से सर्च किया था. जिसके बाद मोबाइल पर लिंक भेजकर ठगी की गई. पढ़ें पूरी खबर...

बांका में एक लाख रुपये की साइबर ठगी
बांका में एक लाख रुपये की साइबर ठगी

बांका:बिहार के बांका में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. साइबर ठगी का एक ऐसा मामला आया है, जिसे आप सुनकर चौंक जाएंगे. दरअसल बांका के वार्ड संख्या 13 के गणेश दास अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से दिल्ली के बालाजी गुरूद्वारा अस्पताल में इलाज के लिए किसी जानकारी के लिए सर्च किया था. जिसके बाद उनके मोबाइल पर 30 रुपये का यूपीआई लिंक भेजकर साइबर ठगों ने खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए. पीड़ित ने फौरन बांका थाने में लिखित आवेदन दिया. पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:Banka News: महिला के खाते से उड़ाये 97 हजार, जांच में जुटी साइबर थाना पुलिस

"एक लाख रुपये की ठगी का मामले की जानकारी मिली है. पीड़ित के द्वारा आवेदन दिया गया है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है."- मोहम्मद सफदर अली, बांका साइबर थाना

बांका में एक लाख रुपये की साइबर ठगी:पुलिस को दी गई शिकायत में बांका के गणेश भगत ने बताया कि मैं गंभीर बीमारी से ग्रस्त हूं. मंगलवार को इसी सिलसिले में गूगल पर दिल्ली के बालाजी गुरूद्वारा हास्पीटल सर्च किया. इसके कुछ देर के बाद उनके पास एक अनजान मोबाइल नंबर से काल आया. फोन करने वाला शख्स खुद को अस्पताल का कर्मी बताया और फिर कुछ जानकारी ली. इसके बाद उसने 30 रुपया यूपीआई से पेमेंट करने को कहा. जिसपर गणेश भगत ने लिंक खोल कर भेजे गये बैंक खाता पर यूपीआई कर 30 रुपये भेज दिया.

जांच में जुटी पुलिस: यूपीआई करते ही इसी दौरान मोबाइल पर संदेश आया कि बैंक खाता से 99 हजार 999 रुपये की निकासी हुई है. संदेश प्राप्त होने के साथ वह पटना से वापस अमरपुर आकर बैंक जाकर खाता अपडेट कराया. जिसमें पता चला कि पश्चिम बंगाल के पंजाब नेशनल बैंक में रुपया जमा किया गया है. पीड़ित गणेश भगत ने साइबर थाना में केस दर्ज कर दिया है. पुलिस तफ्तीश में जुट गई है. बताते चलें कि चार दिन पूर्व कामदेवपुर गांव के नीरज सिंह से साइबर ठगों ने लगभग 22 हजार रुपये की ठगी कर ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details